Sports

भुवनेश्वर : गत विजेता बेल्जियम की टीम एफआईएच हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 में भाग लेने शुक्रवार को ओडिशा पहुंची जहां प्रशंसकों ने टीम का गर्मजोशी से इस्तकबाल किया। बेल्जियम को जर्मनी, जापान और कोरिया के साथ पूल बी में रखा गया है और वह 14 जनवरी को भुवनेश्वर में कोरिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। 

कप्तान फेलिक्स डेनेयर के नेतृत्व में रेड लायंस एफआईएच 2018 पुरुष हॉकी विश्व कप के अपने प्रदर्शन को दोहराने और ट्रॉफी को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे और अगर बेल्जियम यह कारनामा करने में सफल रहती है तो हॉकी विश्व कप के लगातार दो संस्करण जीतने वाली चौथी टीम हो जाएगी। इससे पहले पाकिस्तान,जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया लगातार दो बार विश्वकप ट्रॉफी जीतने का गौरव हासिल कर चुके हैं। पाकिस्तान ने 1978 और 1982 में हाकी विश्वकप पर कब्जा जमाया था जबकि जर्मनी 2002 और 2006 में यह कारनामा करने वाला दूसरा देश बन गया था। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने 2010 और 2014 के विश्वकप का खिताबी मुकाबला जीता है। 

बेल्जियम के कप्तान ने यहां पहुंचने के बाद कहा, ‘हम विश्वकप ट्रॉफी पर कब्जा बरकरार रखने की नीयत से यहां आए हैं। इससे पहले हमने स्पेन में एक प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लिया था जहां हमने अपने सभी गेम जीते हैं। हमारे खिलाड़ी आत्मविश्वास से लबरेज हैं और यही बात हमे विश्वकप अभियान को आसान बनाने में मदद करेगी। हम जानते हैं कि हमारे अलावा और टीमें भी पूरी तैयारी के साथ यहां आयी है जिससे हमारा हर मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है मगर हमें भरोसा है कि इस कठिन प्रतियोगिता में टीम का हर सदस्य अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उत्साहित है।'