Sports

नई दिल्ली: हाॅकी इंडिया ने शनिवार को प्रधानमंत्री केयर्स कोष में 75 लाख रूपये और दान में दिये जिससे देश में कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए उसका कुल योगदान एक करोड़ रूपए का हो गया। हाॅकी इंडिया ने इससे पहले एक अप्रैल को 25 लाख रूपये दान में दिये थे। हाॅकी इंडिया के कार्यकारी बोर्ड ने 75 लाख रूपए की अतिरिक्त राशि देने का फैसला किया। 

हाॅकी इंडिया अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने बयान में कहा, ‘इस संकट को देखते हुए यह समय की जरूरत है और भारत सरकार के साथ एकजुट होने का समय है जो कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिये सबकुछ कर रहे हैं।' उन्होंने कहा, ‘हमें इतने वर्षों में देशवासियों का काफी समर्थन मिला है जिन्होंने हमें विभिन्न चुनौतियों के दौर में प्रेरित करना जारी रखा। अब समय भारत वासियों को वापस देने का है जिसके लिये हम जितना कर सकते हैं, कर रहे हैं।' हाॅकी इंडिया के महासचिव राजिंदर सिंह भी मुश्ताक के विचारों से सहमत थे।

उन्होंने कहा, ‘हाॅकी इंडिया हमेशा जरूरत के समय में मदद करने पर भरोसा रखता है और मुझे गर्व है कि कार्यकारी बोर्ड ने मिलकर एक करोड़ रूपये प्रधानमंत्री केयर्स कोष में देने का फैसला किया।' पूरे देश से खिलाड़ियों का योगदान जारी रहा जिसमें शीर्ष गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी ने सात लाख रूपए पीएम केयर्स कोष में दिये। लाहिड़ी ने ट्वीट किया, ‘इस मुश्किल के समय में मैं अपने प्रशंसकों से योगदान करने का आग्रह करूंगा। मैंने पीएम केयर्स कोष में सात लाख रूपये का दान दिया है और साथ ही जोमैटो फीडिंग इंडिया अभियान में भी 100 परिवारों की मदद कर रहा हूं।' भारत में अभी तक कोविड-19 से 3,000 के करीब लोग संक्रमित हैं जबकि 70 लोगों की मौत हो चुकी है। 

.
.
.
.
.