Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : हाल ही में बल्ले से खराब फॉर्म के कारण शिमरन हेटमायर पर गाज गिरी है और उन्हें आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 टीम से बाहर कर दिया गया है। जेसन होल्डर और काइल मेयर्स ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए टेस्ट श्रृंखला के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया था, लेकिन टी20आई टीम में वापस आ गए हैं। हालांकि दोनों ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। 

ब्रैंडन किंग और शेरफेन रदरफोर्ड भी टी20 टीम का हिस्सा होंगे क्योंकि उन्हें फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की अनुमति मिल गई है। लीड चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, 'इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारी वनडे टीम ऑस्ट्रेलिया में काफी प्रतिस्पर्धी होगी। हमारे पास कुछ नए समावेशन हैं, जिन्होंने एक महत्वपूर्ण अवधि में प्रभावित किया है और कुछ वापसी करने वाले खिलाड़ी हैं जिनके बारे में हमें लगता है कि उनका प्रभाव पड़ेगा। 

उन्होंने आगे कहा, 'आगामी टी20 विश्व कप के लिए टी20ई श्रृंखला हमारी महत्वपूर्ण तैयारियों का हिस्सा है जहां हम मेजबान हैं। हम भारत और इंग्लैंड के खिलाफ मजबूत समग्र प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं और जैसे-जैसे हम प्रमुख टूर्नामेंट के करीब पहुंच रहे हैं, सुधार करते रहेंगे।' 

सफेद गेंद वाले क्रिकेट में सबसे विनाशकारी बल्लेबाजों में से एक होने के बावजूद हाल के दिनों में फॉर्म हेटमायर के पक्ष में नहीं रही है। इंग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों में 32, 0 और 12 का स्कोर दर्ज किया। हेटमायर ने श्रृंखला में इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मैचों में केवल तीन रन बनाए और बाद में उन्हें शेष तीन मैचों के लिए बाहर कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज 2-6 फरवरी तक होगी जबकि टी20 सीरीज 9 फरवरी से शुरू होगी। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की वनडे टीम 

शाई होप (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, एलिक अथानाज़े, टेडी बिशप, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज़, मैथ्यू फोर्डे, जस्टिन ग्रीव्स, केवम हॉज, टेविन इमलाच, गुडाकेश मोती, केजोर्न ओटले, रोमारियो शेफर्ड, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की टी20आई टीम 

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शाई होप, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज़, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, ओशाने थॉमस।