Sports

खेल डैस्क : डरबन के मैदान पर सनराइजर्स ईस्टर्न कैप के खिलाफ खेलने उतरी डरबन सुपर जायंट्स के धाकड़ बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने साऊथ अफ्रीका टी20 लीग का सबसे बड़ा सिक्स लगाकर सबको चौका दिया। बल्लेबाजी करते हुए अपने आक्रमक रवैये के लिए चर्चा बटोर रहे हेनरिक ने सनाराइजर्स के खिलाफ भी अपने बल्ले के जौहर दिखाए। हेनरिक ने 17 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 31 रन बनाए लेकिन इस दौरान स्टेडियम में बाहर गेंद मारकर दर्शकों को रोमांचित होने का मौका दे दिया। देखें वीडियो- 

 

 

मुकाबले की बात करें तो डरबन सुपर की शुरूआत खराब रही थी। डीकॉक 7 तो स्मटस 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस दौरान शानदार फार्म में चल रहे ओपनर ब्रीट्ज़के ने 24 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए। इसी दौरान हेनरिक ने 17 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 31 रन बनाए। मध्यक्रम में वियान मुल्डर ने 29 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 52 रन बनाकर टीम को संकट से उभरा। अंत में प्रियटोरियस ने 21 गेंदों पर 23 रन बनाकर स्कोर 159 तक पहुंचा दिया। सनराइजर्स की ओर से हार्मर 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट लेने में सफल रहे।

 

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की भी शुरूआत खराब रही थी। ओपनर दाविद मान 2 तो टॉम एबेल 1 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद जॉर्डन हरमन ने कप्तान ऐडन मारक्रम के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। मारक्रम ने 29 गेंदों पर 38 तो हरमन ने 26 गेंदों पर 25 रन बनाए। सनराइजर्स को मैच जीतने के लिए असली सहारा ट्रिस्टन स्टंब्स से मिला जिन्होंने 37 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। स्टब्स के अलावा मार्को जेन्सन ने भी 14 गेंदों पर 24 रन बनाए जिससे सनराइजर्स को आखिरी ओवर में जीत मिल गई।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
डरबन सुपर जाइंट्स :
मैथ्यू ब्रीट्ज़के, क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यू), हेनरिक क्लासेन, जे जे स्मट्स, मार्कस स्टोइनिस, ड्वेन प्रीटोरियस, केशव महाराज (कप्तान), वियान मुल्डर, नवीन-उल-हक, रीस टॉपले, नूर अहमद।
सनराइजर्स ईस्टर्न केप : जॉर्डन हरमन, डेविड मालन, एडेन मार्कराम (कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स (विकेटकीपर), टॉम एबेल, मार्को जानसन, लियाम डॉसन, पैट्रिक क्रूगर, साइमन हार्मर, डैनियल वॉरॉल, ओटनील बार्टमैन।