Sports

नई दिल्ली : अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान (Mujeeb ur Rahman) ने रविवार को दिल्ली में गत चैंपियन इंग्लैंड को क्रिकेट विश्व कप के मुकाबले में हराने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। मैच के बाद 22 वर्षीय स्पिनर के पास एक युवा समर्थक आया था जिसके चेहरे पर आंसू बह रहे थे। वह अफगानिस्तान की जीत से खुश थ। यह क्षण को फोटोग्राफर्स ने कैद कर लिया था। अब मुजीब ने खुद सामने आकर उक्त प्रशंसक के बारे में बताया है। उन्होंने यह भी बताया कि वह एक भारतीय लड़का था। 

 

मुजीब उर रहमान, अफगानिस्तान, दिल्ली, विश्व कप, रहमानुल्लाह गुरबाज, मुजीब उर रहमान युवा प्रशंसक के साथ, mujeeb ur rehman, afghanistan, delhi, world cup, rehmanullah gurbaz, mujeeb ur rehman with young fan

 

22 वर्षीय स्पिनर ने शहर के अटूट समर्थन के लिए भीड़ को धन्यवाद दिया, जिसे वह निकट भविष्य में भी जारी रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह अफगानी लड़का नहीं था बल्कि एक युवा भारतीय लड़का था। वह हमारी जीत से बहुत खुश था। कल रात दिल्ली में भारत के इस छोटे से लड़के से मिलकर बहुत खुशी हुई (क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं है, यह एक भावना है) सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद। मुजीब ने लिखा- कल रात हमारा समर्थन करने के लिए आने और प्यार और समर्थन दिखाने पर शुक्रिया। हम आपके निरंतर समर्थन के लिए आभारी हैं और हम भविष्य में भी आपका समर्थन चाहेंगे। प्यार के लिए धन्यवाद दिल्ली। 

 

बता दें कि तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज के आक्रमण और मुजीब उर रहमान के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान ने मौजूदा वनडे विश्व कप में सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए गत चैंपियन और ताज के शीर्ष दावेदारों में से एक इंग्लैंड को हरा दिया था। यह अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक दिन था क्योंकि उन्होंने टूर्नामेंट के प्रबल दावेदारों में से एक इंग्लैंड को हराकर विश्व कप में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। अफगानिस्तान का अब अगला मुकाबला बुधवार को चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में न्यूजीलैंड से होगा।