Sports

हैदराबाद (तेलंगाना) : भारत और इंग्लैंड के बीच शनिवार को पहले टेस्ट के तीसरे दिन से पहले पूर्व अंग्रेजी क्रिकेटर नासिर हुसैन (Nasir Hussain) ने टीम में जेम्स एंडरसन को जगह न देने पर इंगलैंड क्रिकेट प्रबंधन और कप्तान बेन स्टोक्स की निंदा की है। हुसैन ने कहा कि इंग्लैंड को तीन स्पिनरों के साथ खेलते देखकर वह "आश्चर्यचकित" थे। उन्होंने कहा कि टीम में जो रूट के साथ, मेहमान टीम के पास "चार स्पिनर और एक सीमर" हैं। हुसैन ने यह भी बताया कि जैक लीच ने स्ट्रेस फ्रैक्चर के बाद कई महीनों से गेंदबाजी नहीं की है।

 

 

बहरहाल हुसैन ने कहा कि मैंने खेल से पहले कहा था कि मैं एंडरसन को खिलाऊंगा। मैं टीम के संतुलन से थोड़ा आश्चर्यचकित था क्योंकि कुछ लोग 3 स्पिनर कह रहे हैं, लेकिन रूट के साथ, हमारे पास वास्तव में चार स्पिनर और एक सीमर है। मैं समझ गया था कि उन्होंने ऐसा क्यों किया। सबसे पहले, उन्होंने एक खाली पिच देखी है जो टर्न लेने वाली है। उन्होंने भारत में पिछला इतिहास भी देखा जिसमें यहां पिचें टर्न करती हैं। 

 


पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि इंग्लैंड भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान ओली रॉबिन्सन के साथ जा सकता था। उन्होंने कहा कि इंगलैंड के लिए स्पिनर अच्छे नहीं गए हैं। लीच चोट से वापसी कर रहे हैं। ऐसे में इंगलैंड ने नए गेंदबाज रेहान और हार्टले को परखा लेकिन यह ठीक नहीं है। उनके पास पर्याप्त अनुभव नहीं है। अगर वहां एंडरसन भी होते तो यह आपको बैलेंस दे देता। अगर एंडरसन नहीं है तो रॉबिन्सन हो सकता था। बस एक और सीमर की जरूरत थी। एंडरसन का प्रदर्शन भारत के लिए असाधारण रहा है। वह आपको नियंत्रण देता है, वह कटर फेंकता है, उसे रिवर्स स्विंग मिलती है। वह इंग्लैंड का अब तक का सबसे महान गेंदबाज है।