Sports

नई दिल्ली: मंगलवार को मुंबई इंडियंस की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 14 रनों का जीत में मुंबई के ऑलरांउडर कैमरून ग्रीन ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने मैच में पहले नाबाद 64 रनों की पारी खेली और इसके बाद गेंदबाजी के दौरान एक विकेट भी हासिल की। ग्रीन के इस शानदार प्रदर्शन की मुंबई के मेंटर सचिन तेंदुलकर ने जमकर तारीफ की और उन्होंने कहा कि कैमरून ग्रीन भी मैच में बड़े शॉट खेलते हुए गलती सकते थे, लेकिन उन्होंने अपने अहंकार को बीच में नहीं आने दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई एक समय पर 95 रनों पर 3 विकेट खो चुकी थी, लेकिन इसके बाद कैमरून ग्रीन ने तिलक वर्मा के साथ 56 रनों की शानदार साझेदारी की, जिसके चलते मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए। कैमरून ग्रीन ने 40 गेंदों में अपनी 64 रनों की पारी में कुल 6 चौके और 2 छक्के लगाए।

ग्रीन की शानदार बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए सचिन ने कहा, "मुझे लगता है कि मैंने कुछ सीखा है और मुझे लगता है कि हम सभी ने ग्रीन से एक ही संदेश लिया है। वह गेंद को हिट कर सकता था और उसका अहंकार बीच में आ सकता था लेकिन और उसने ऐसा नहीं होने दिया। अहंकार एक ऐसी चीज है जो आपको हमेशा गलत काम करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। उसने ऐसा नहीं किया।"

 

मुंबई इंडियंस के ट्विटर हैंडल पर साझा की गई वीडियो में सचिन ने आगे कहा, "ग्रीन ने हमारी टीम के हित के लिए सही रास्ता चुना। वह आसानी से कोई बेवकूफी भरा शॉट खेलने की कोशिश कर सकते थे। कौन जानता है, अगर वह आउट हो जाते तो शायद हम 192 तक नहीं पहुंच पाते।"

मंगलवार को खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के 193 लक्ष्य के जवाब में हैदराबाद 19.5 ओवर में 178 रनों पर सिमट गई थी। इस मैच में सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने भी शानदार गेंदबाजी की। अर्जुन ने अंतिम ओवर में 20 रन डिफेंड करत हुए एक विकेट चटकाई और टीम को जीत दिलाने में मदद की।