Sports

लखनऊ : भारतीय महिला एकदिवसीय टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को पहले एकदिवसीय मैच को गंवाने के बाद कहा कि टीम को मैच अभ्यास की कमी खली और कोविड-19 के कारण लगभग एक साल तक मैदान से दूर रहने के कारण उन्हें लय हासिल करने में थोड़ा समय लगेगा। भारतीय टीम लगभग एक साल के बाद अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल रही थी जिसमें उसे आठ विकेट से करारी शिकस्त मिली। दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। 

हरमनप्रीत ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हमें पिछले एक साल से एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका नहीं मिला। आईपीएल के दौरान तीन मैचों के अलावा हमें टीम के तौर पर तैयारी करने का कोई मौका नहीं मिला। एक टीम के तौर पर किसी भी श्रृंखला के लिए आपको एक साथ समय बिताने की जरूरत होती है।' अपना 100वां एकदिवसीय खेलने वाली इस खिलाड़ी ने कहा, ‘पिछले कुछ वर्षों में हमने लय हासिल किया है लेकिन एक टीम के तौर पर लय बरकरार रखने के लिए समय की जरूरत होती है। हम अगले मैच में ऐसा करना चाहेंगे।' 

भारतीय टीम ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले साल टी20 विश्व कप के फाइनल में ऑस्टेलिया के खिलाफ 8 मार्च को खेला था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से पहले उन्हे नेट अभ्यास के लिए सिर्फ दो दिनों का समय मिला। भारतीय टीम 50 ओवर में नौ विकेट पर महज 177 रन ही बना पायी। दक्षिण अफ्रीका ने 59 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। 

.
.
.
.
.