Sports

कराची : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने पिछले साल के अंत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर विचार किया था, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला से बाहर होने पर उनकी आलोचना हुई थी। एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात की जानकारी सामने आई है। 

एक पाकिस्तानी मीडिया आउटलेट के अनुसार रऊफ आलोचना से इतना निराश हो गए थे कि उन्होंने एक समय अंतरराष्ट्रीय संन्यास पर विचार किया था, लेकिन अपने परिवार और दोस्तों द्वारा सलाह दिए जाने के बाद उन्होंने ऐसा नहीं करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान की तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले रऊफ उस समय आलोचना के घेरे में आ गए जब यह पता चला कि मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज और टीम निदेशक मोहम्मद हफीज के साथ बातचीत के बाद उन्होंने दौरे से नाम वापस ले लिया। 

रियाज ने दावा किया कि रऊफ टेस्ट के लिए उपलब्ध होने के लिए सहमत हो गए थे, लेकिन बाद में हट गए जबकि एक अन्य रिपोर्ट में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के करीबी सूत्र के माध्यम से दावा किया गया कि उन्होंने इसके लिए कभी कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई। हारिस ने फिटनेस और कार्यभार प्रबंधन पर चिंताओं का हवाला देते हुए नाम वापस ले लिया। हारिस ने भारत में 50 ओवरों के विश्व कप के दौरान पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर से भी कहा था कि उनका शरीर इस तरह के कार्यभार का बोझ नहीं झेल पाएगा। 

आर्थर ने भी राउफ को उच्च गति उत्पन्न करने की क्षमता के कारण ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट खेलने के लिए मनाने की कोशिश की थी। आर्थर के प्रयासों के बावजूद हैरिस ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने सीमित अनुभव और संभावित चोटों के बारे में चिंताओं का हवाला देते हुए सुझाव को लगातार खारिज किया। दिसंबर 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट में सिर्फ 13 ओवर फेंकने के बाद हारिस को चोट लग गई। 

रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि विश्व कप के दौरान 30 वर्षीय तेज गेंदबाज ने टीम प्रबंधन को अपनी फिटनेस और कार्यभार प्रबंधन संबंधी चिंताओं के बारे में आगाह किया था। हारिस ने भारत में पाकिस्तान के 9 मैचों में विश्व कप इतिहास में सबसे महंगे गेंदबाज बनने का खराब रिकॉर्ड भी बनाया था।