Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल को उप-कप्तान नियुक्त किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक पंड्या (hardik pandya) के टखने की चोट के कारण शेष टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद मौजूदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए राहुल को वरीयता दी गई है। 

 

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने शनिवार को पुष्टि की कि पंड्या को एकदिवसीय विश्व कप के बाकी बचे मैचों से बाहर कर दिया गया है, क्योंकि वह बाएं टखने की चोट से उबरने में नाकाम रहे थे, जो उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ लीग मैच के दौरान लगी थी। 

 

राहुल अब उप-कप्तान के रूप में गेंदबाजों और बल्लेबाजों की सभी टीम बैठकों में भाग लेंगे और टीम प्रबंधन सभी प्रमुख निर्णयों में उनसे परामर्श करेगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि शनिवार सुबह चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने इस नियुक्ति की घोषणा की जोकि टीम के साथ ही यात्रा कर रहे हैं।

 

बता दें कि इस विश्व कप में स्टंप के पीछे राहुल का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने सनसनीखेज कैच लेकर और असाधारण बचाव करके सबका दिल जीत लिया है। अब तक खेले गए 7 मैचों में उन्होंने 9 लोगों को आउट करने में योगदान दिया है, जिसमें 8 कैच और एक स्टंपिंग शामिल है। इसके अलावा वह बल्ले से भी उपयोगी रन बना रहे हैं।