Sports

खेल डैस्क : टी20 विश्व कप 2024 की शुरूआत से पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लेने के बाद टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कहा कि न्यूयॉर्क में क्रिकेट खेलना मजेदार होगा। टी20 विश्व कप 2024 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में शुरू होना है। टीम इंडिया अपना एकमात्र अभ्यास मैच 1 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोशल मीडिया पर यूएसए में अपने पहले अभ्यास सत्र का एक वीडियो साझा किया। वीडियो में रवींद्र जड़ेजा कहते नजर आए कि न्यूयॉर्क में क्रिकेट खेलने में मजा आएगा।

 


वीडियो में जडेजा ने कहा कि पहली बार हम न्यूयॉर्क में क्रिकेट खेलने जा रहे हैं, यह मजेदार होने वाला है। टीम इंडिया के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई ने कहा कि न्यूयॉर्क पहुंचने के बाद खिलाड़ियों ने अपनी दिनचर्या आसान कर ली है। सोहम ने कहा कि हम परसों आए थे और हमने यहां अपनी दिनचर्या में ढील दी है, खिलाड़ी बस समय क्षेत्र के अभ्यस्त हो रहे हैं। आज हम अपना पहला ग्राउंड सत्र कर रहे हैं...। इस बीच, भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि हमने अभी तक क्रिकेट नहीं खेला है, आज टीम गतिविधि के लिए यहां आए हैं। उम्मीद है कि यह अच्छा होगा। मौसम वास्तव में अच्छा है, इसलिए हम इसका इंतजार कर रहे हैं।

 

 

साथ ही टीम के उप-कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि न्यूयॉर्क में आना बहुत रोमांचक है, अच्छा माहौल है, तेज धूप है। सूर्यकुमार यादव ने आगे कहा कि मैंने सुना है कि यहां अमेरिका में क्रिकेट बढ़ रहा है, इसलिए हम वास्तव में उत्साहित हैं और यहां पहला दिन अद्भुत था, इसलिए आने वाले कुछ दिनों के लिए बहुत उत्साहित हूं। 


मेन इन ब्लू" अपने टी20 विश्व कप 2024 अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगा। विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता में से एक, भारत बनाम पाकिस्तान 9 जून को खेला जाएगा। इसके बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाला भारत 12 जून को अमेरिका और 15 जून को कनाडा से भिड़ेगा।

 

भारत की टी20 विश्व कप 2024 टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज।
रिजर्व : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान।