Sports

नई दिल्ली : घरेलू क्रिकेट के सचिन तेंदुलकर कहे जाने वाले वसीम जाफर ने आखिरकार क्रिकेट से संन्यास ले लिया। जाफर के संन्यास लेने के बाद विभिन्न क्रिकेट दिग्गजों ने उन्हें शुभकामनाएं थीं। जाफर को बधाई देने में टीम इंडिया के आलराउंडर हार्दिक पंड्या भी आगे रहे। उन्होंने जाफर के लिए खूबसूरत मैसेज पोस्ट किया। उन्होंने लिखा- बधाई वसीम भाई, आप हमेशा से ही मेरे पसंदीदा बल्लेबाज रहे हैं। अगली पारी के लिए बहुत शुभकामनाएं।

हालांकि हार्दिक द्वारा वसीम जाफर को पसंदीदा बल्लेबाज बताने पर कई क्रिकेट फैंस भी चौके। क्योंकि हार्दिक टी-20 स्पैशलिस्ट है जबकि वसीम जाफर धीमी क्रिकेट खेलने के लिए जाने जाते हैं। हालांकि जाफर धीमी क्रिकेट खेलने के बावजूद भी घरेलू क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड बना चुके हैं। जाफर के नाम रणजी सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। वह रणजी में 12038 रन बना चुके हैं। जाफर ने मुंबई और विदर्भ के लिए खेलते हुए 40 शतक भी लगाए हैं।

बता दें कि हार्दिक पांड्या इन दिनों पीठ की चोट से वापसी कर चुके हैं। बीते दिनों ही उन्होंने डीवाई पाटिल टूर्नामेंट के दौरान आतिशी बल्लेबाजी की थी। उन्होंने सीरीज में खेले गए चार मैचों में 300 से ज्यादा रन बनाए। खास बात यह रही कि हार्दिक ने दो शतक लगाए। एक बार उन्होंने 39 गेंदों पर 10 छक्कों की मदद से 105 रन बनाए तो दूसरी बार 20 छक्कों की मदद से 55 गेंदों में 158 रन। अब हार्दिक की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया में वापसी हो सकती है।