Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अनिल कुंबले (619 विकेट) और कपिल देव (434 विकेट) के बाद टेस्ट क्रिकेट में भारत के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) उर्फ भज्जी (419 विकेट) ने रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की तारीफ करते हुए कहा कि वह जल्द ही मेरा रिकाॅर्ड तोड़ देंगा। दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच में अश्विन की गेंदबाजी देखने के बाद उन्होंने ये बात कही है। हरभजन ने कहा कि वह मेरा रिकाॅर्ड तोड़ने के साथ ही 600 विकेट्स लेने के आंकड़े को भी छू सकता है। 

हरभजन सिंह ने रविचंद्रन अश्विन को बताया सबसे बेहतर

ravichandran ashwin photo

हरभजन ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए कहा कि लोगों उसकी (अश्विन) योग्यता के बारे में बहुत बात करते हैं कि वह घरेलू मैदान पर अच्छी गेंदबाजी करता है लेकिन हमें यह भी एहसास है कि उनके अलावा कई अन्य स्पिनर पर भी इन पिचों पर अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। वह इन सबसे बेहतर है। हरभजन ने कहा कि मैं 600 विकेट्स के बारे में तो पक्के तौर पर नहीं कह सकता लेकिन 419 विकेट्स का आंकड़ा बेहद करीब है। 

harbhajan singh photo, harbhajan singh images

हरभजन सिंह ने रविचंद्रन अश्विन को दिया ये सुझाव

हरभजन ने कहा, वह जैसी गेंदबाजी कर रहा है उस हिसाब से वह 400 के साथ ही 500 विकेट्स के आंकड़े को भी छूएगा। उन्होंने कहा कि टेस्ट में 600 विकेट्स बहुत दूर है लेकिन वह इस आंकड़े को भी छू सकता है। इसके लिए उसे फिट और अपने करियर को लम्बा खींचना होगा। मुझे लगता है कि अगर वह फिट रहता है तो वह कुछ भी हासिल कर सकता है। 

ravichandran ashwin photo

रविचंद्रन अश्विन कर चुके हैं मुरलीधरन की बराबरी

अश्विन ने हाल ही में मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) की बराबरी करते हुए 66 मैचों में 350 विकेट्स अपने नाम किए हैं। इनमें से 242 टेस्ट विकेट्स उन्होंने 39 मैचों में घरेलू मैदान में झटके जबकि बाकी के 108 विकेट्स 27 टेस्ट मैचों में अपने नाम किए हैं। 

.
.
.
.
.