Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : महान भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने एक वायरल ट्वीट से सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी, जिसमें उन्होंने दुनिया के शीर्ष पांच टेस्ट क्रिकेटरों के नाम बताए। हालाकि, जिस चीज ने प्रशंसकों का ध्यान खींचा वह उनकी पसंद नहीं बल्कि उनकी वर्तनी की गलतियां थीं।

अपनी सूची में, हरभजन ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन, स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत, प्रमुख ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को शामिल किया। हालांकि, उन्होंने लियोन को छोड़कर सभी खिलाड़ियों के नाम गलत लिखे। जैसे ही पोस्ट वायरल हुई तो फैंस ने उनके मजे लेना शुरू कर दिए।

न केवल हरभजन की स्पेलिंग खराब थी, बल्कि उनके खिलाड़ियों का चयन भी बहस का विषय था। हरभजन ने इंग्लैंड के जो रूट को छोड़ दिया, जो खेल के सबसे लंबे प्रारूप में असाधारण फॉर्म में हैं, साथ ही भारतीय बल्लेबाजी के दिग्गज विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और साथी भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी लिस्ट में नहीं रखा।

3 जुलाई को अपना 43वां जन्मदिन मनाने वाले हरभजन सिंह ने 2021 में खेल से संन्यास ले लिया था। उनकी आखिरी उपस्थिति कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 2021 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में थी। उन्होंने आखिरी बार 2016 में भारतीय राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने देश के लिए 103 टेस्ट मैच, 236 वनडे और 28 टी20आई मैच खेले।