Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ ''हिंसक टकराव'' के दौरान भारतीय सेना का एक अधिकारी और तीन जवान शहीद हो गए। सेना ने यह जानकारी दी। जिसके बाद देशवासियों ने सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाली। ऐसे में टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर हरभजन सिंह भी इस घटना से काफी आहत हुए है। जहां उन्होंनो ट्विटर पर चाइनीज सामान को बायकॉट करने की बात कहीं है। 

Ban all Chinese products #BoycottChineseProducts https://t.co/nzaNc3DyoE

— Harbhajan Turbanator (@harbhajan_singh) June 16, 2020

दरअसल, भज्जी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा, सभी चीनी उत्पादों पर प्रतिबंध लगाओ #BoycottChineseProducts... बता दें इससे पहले भी देश में चीन के सामान को ना खरीदने की बात बोली जा रही थी।

PunjabKesari
गौरतलब है कि भारतीय और चीनी सेना के बीच पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील, गलवान घाटी, डेमचोक और दौलतबेग ओल्डी में तनाव चल रहा है। बड़ी संख्या में चीनी सैनिक वास्तविक सीमा पर पैंगोंग झील सहित कई भारतीय क्षेत्रों में आ गए थे। भारत ने इसका कड़ा विरोध करते हुए चीनी सैनिकों को इलाके में शांति बहाल करने के लिए तुरंत पीछे हटने के लिए कहा। दोनों देशों के बीच इस विवाद को सुलझाने के लिए बीते कुछ दिनों में कई बार बातचीत हो चुकी है।

हरभजन का यूं रहा क्रिकेट करियर
PunjabKesari
हरभजन ने मैदान पर पहला कदम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 मार्च 1998 को टेस्ट मैच खेलकर रखा था। 103 टेस्ट खेल चुके हरभजन ने 417 विकेट चटकाए हैं। वहीं वनडे में 236 मैच खेलकर 269 और 28 टी20 मैचों में 25 विकेट चटकाए हैं। अपनी फिरकी में विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान करने वाले हरभजन अभी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच यूनाइटेट अरब के खिलाफ 3 मार्च 2016 को खेला था जोकि एशिया कप का टी20 मैच था।