Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय चयनकर्ताओं ने हाल ही में श्रीलंका टी20 और ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है। इसमें बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को ना देखकर भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने चयनकर्ताओं पर नाराजगी जताई है। हरभजन ने सेलेक्टरों की क्लास लगाते हुए कहा कि मुझे आश्चर्य हो रहा है कि आखिर सूर्यकुमार यादव ने गलत क्या किया है? 

PunjabKesari

सेलेक्टरों के फैसले के बाद हरभजन ने ट्वीट करते हुए लिखा, सूर्यकुमार दूसरे खिलाड़ियों की तरह ही रन बना रहे हैं जो कि इंडिया ए और इंडिया बी के लिए चयनित हो रहे हैं। अलग खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग नियम क्यों?' ऐसा पहली बार नहीं है जब हरभजन ने सूर्यकुमार को टीम में शामिल करने की बात की है। इससे पहले भी वह चयनकर्ताओं को उसे भारतीय टीम में मौका देने की बात कर चुके हैं। 

हरभजन ने पिछले महीने में सूर्यकुमार की तारीफ में एक ट्वीट करते हुए कहा था कि शाबाश सूर्यकुमार यादव। ये काफी खास है। आपको जल्‍द ही इंडिया के लिए खेलते हुए देखना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि दरवाजे खटखटाते रहें लेकिन अब समय है कि दरवाजा ही तोड़ दिया जाए। इस तरह का प्रदर्शन करते रहो जिससे वे ज्‍यादा समय तक तुम्‍हें नजरअंदाज न कर पाएं।' 

सूर्यकुमार यादव के रिकाॅर्ड्स पर एक नजर 

सूर्यकुमार ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 73 मैचों की 121 पारियों में 43.5 की औसत से 4920 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका हाईएस्ट 200 रहा है। वहीं इस दौरान सूर्यकुमार ने 13 शतक और 24 अर्धशतक भी ठोके। लिस्ट ए क्रिकेट की बात करें तो सूर्यकुमार ने 88 मैचों की 77 पारियों में ताबड़तोड़ 2311 रन बनाए। इस दौरान 2 शतक और 14 अर्धशतकों सहित उनका हाईएस्ट 134 रहा। जहां तक टी20 फार्मैट की बात है तो सूर्यकुमार ने इस प्रारूप में कमाल किया है। उन्होंने 149 मैचों की 130 पारियों में 139.1 सी स्ट्राइक रेट से 3012 रन बनाए और इस दौरान उनका हाईएस्ट 94 रहा। हालांकि वह टी20 शतक नहीं लगा पाए लेकिन 15 अर्धशतक उनके नाम हैं।