Sports

नई दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी को राज्य संघ से मतभेद के बाद आखिरकार आंध्र क्रिकेट संघ (एसीए) से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिल गया। मार्च में इस टेस्ट क्रिकेटर ने संघ पर उन्हें कप्तानी से हटाने का आरोप लगाया था और राज्य के लिए फिर से नहीं खेलने की बात कही थी जिसके बाद एसीए ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था। 

विहारी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि वह पिछले दो महीनों से एनओसी मांग रहे थे और अंतत: सोमवार को उन्हें यह मिल गया। घरेलू क्रिकेट में दूसरे राज्यों से खेलने के लिए एक खिलाड़ी को अपने घरेलू संघ से एनओसी की आवश्यकता होती है। उन्होंने राज्य चुनाव में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) की भारी जीत का जिक्र करते हुए लिखा, ‘मैं दो महीने से एनओसी मांग रहा हूं, उन्हें चार बार ईमेल किया। उन्होंने मुझे एनओसी नहीं दी। अब चीजें बदल गई हैं, उन्होंने तुरंत मुझे एनओसी जारी कर दिया है।' 

एनओसी में एसीए सचिव गोपीनाथ रेड्डी ने कहा कि ‘आंध्र क्रिकेट संघ को इस बात पर कोई आपत्ति नहीं है कि हनुमा विहारी 2024-25 सत्र से भारतीय क्रिकेट बोर्ड से संबद्ध किसी अन्य संघ का खिलाड़ी के रूप में प्रतिनिधित्व करें।' विहारी ने भारत के लिए अपने 16 टेस्ट मैचों में से आखिरी टेस्ट 2022 में खेला था।