Sports

खेल डैस्क : अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को बीते साल दिवाली पर अहमदाबाद की सड़कों पर लोगों को पैसे बांटते हुए देखा गया था। गुरबाज की तब एक वीडियो खूब वायरल हुई थी। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब इस वीडियो पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि मेरा मकसद है कि लोग मानवता फैलाएं और हर जरूरतमंद की मदद करें।

 


गुरबाज ने कहा कि हर किसी को एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए। मैं रात में टहलने के लिए बाहर गया और लोगों को सड़क पर सोते हुए देखा और मुझे उनके लिए इतना बुरा लगा कि मैंने जो कुछ भी मेरे पास था उससे उनकी मदद करने का फैसला किया। हमें एक-दूसरे की मदद करने की जरूरत है, ऐसा नहीं है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कहां से हैं। हमें मानवता का सम्मान करने की जरूरत है।

 

भारत और अफगानिस्तान के लोग एक जैसे हैं और हम हर स्थिति में एक-दूसरे का समर्थन करते हैं। मुझे लगता है कि हमें इस तरह की स्थिति में भी एक-दूसरे का समर्थन करना चाहिए। मैं इस तरह की बातें साझा नहीं करना चाहता था सोशल मीडिया पर किसी ने इस तरह का वीडियो बनाया है जो सभी के लिए एक अच्छा संदेश है कि एक-दूसरे की मदद करें।

 


बता दें कि गुरबाज अफगानिस्तान क्रिकेट के भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। वह देश के लिए अब तक 35 वनडे खेलकर 5 शतकों के साथ 1238 रन बना चुके हैं। इसी तरह 49 टी20 में उनके नाम पर 1271 रन दर्ज है। ओवरऑल ट्वंटी 20 लीग में उनका प्रदर्शन स्तरीय रहा है। वह 152 मुकाबलों में 25 की औसत से 3734 रन बना चुके हैं जिसमें दो शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं।