Sports

स्पोर्ट्स डेस्क (नीलकंठ): केन विलियमसन की शतकीय पारी की बदौलत आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लीग मैच में बुधवार को न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 4 विकेट से हराकर जीत हासिल की। वही न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) मैच में हिट विकेट आउट हो गए और अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड कर लिया।

मार्टिन गप्टिल हिट विकेट आउट 

PunjabKesari, martin guptill image
दरअसल, मार्टिन गप्टिल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हिट विकेट आउट हुए जो कि बेहद ही हैरानी भरा रहा। गप्टिल पारी के 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर हिट विकेट आउट हो गए। पारी का 15वां ओवर एंडिले फेलुक्वायो डाल रहे थे, आखिरी गेंद पर गप्टिल पुल शॉट खेलने के लिए गए और उन्होंने एंडिले फेलुक्वायो की गेंद को अच्छी तरीके से खेल भी दिया, लेकिन उनके शरीर का बोझ रन लेते समय पीछे की ओर चला गया। इसी दौरान उनका एक पैर विकेट से जा लगा और वे हिट विकेट आउट हो गए। 

विश्व कप के इतिहास में हिट विकेट आउट हो चुके खिलाड़ी

PunjabKesari, martin guptill image
बता दें कि गप्टिल से पहले विश्व कप के इतिहास में नौ खिलाड़ी हिट विकेट आउट हो चुके हैं। 1975 के पहले विश्व कप में एक खिलाड़ी हिट विकेट आउट हुआ था। 1979 में भी एक खिलाड़ी, 1996 में दो, 2003 में दो, 2007 में एक और 2015 में दो खिलाड़ी हिट विकेट आउट हुए थे।