Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मैच में गुजरात टाइट्ंस को 3 विकेट से मात दी। इस मुकाबले मं गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 178 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में राजस्थान ने यह लक्ष्य शिमरोन हेटमायर और कप्तान संजू सैमसन की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर हासिल कर लिया। हेटमायर ने नाबाद 56 रनों की पारी खेल टीम को जीत में अहम रोल निभाया, जिसके लिए उन्हें प्लेयर आफ द मैच चुना गया। हेटमायर ने इस अवसर पर कहा कि इस टीम ने हमें तीन बार हराया लेकिन आज उन्होंने हार का बदला ले लिया।

शिमरोन हेटमायर ने कहा,  "मेरे पास शब्द नहीं हैं। इन खिलाड़ियों से जीतना मुश्किल है, उन्होंने पिछले साल हमें तीन बार हराया था लेकिन आज बदला लेने जैसा था। मैं इन स्थितियों का अभ्यास करता हूं, इससे मदद मिलती है जब आप इस मानसिकता के साथ अभ्यास करते हैं कि हम कुछ विकेट खो चुके हैं और 8 ओवर में 100 रन का पीछा कर रहे हैं। गुजरात के गेंदबाज नूर अहमद ने अंतिम ओवर में अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने पूरे समय अच्छी गेंदबाजी की।"

मैच की बात करें तो कप्तान संजू सैमसन (60) और शिमरोन हेटमायर (नाबाद 56) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में रविवार को गुजरात टाइटंस को तीन विकेट से हराया। पिछले सत्र का फाइनल खेलने वाली टीमों के मुकाबले में राजस्थान ने गुजरात को सात विकेट पर 177 रन पर रोकने के बाद 19.2 ओवर में सात विकेट पर 179 रन बनाकर मैच जीत लिया।सैमसन ने 32 गेंद की पारी में तीन चौके और छह छक्के जड़े जबकि हेटमायर ने 26 गेंद की नाबाद पारी में दो चौका और पांच छक्का जड़ा। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 27 गेंद में 59 रन की साझेदारी कर मैच में टीम की वापसी करायी। 

राजस्थान की जीत में आखिरी ओवरों में ध्रुव जुरेल (10 गेंद में 18 रन) और रविचंद्रन अश्विन (तीन गेंद में 10 रन) ने भी अहम योगदान दिया। गुजरात के लिए मोहम्मद शमी में चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिये। राशिद खान को दो सफलता मिली लेकिन उन्होंने चार ओवर में 46 रन लुटाये। कप्तान हार्दिक पंड्या (चार ओवर में 24 रन) और नूर अहमद (2.2 ओवर में 29 रन) को एक-एक सफलता मिली। इससे पहले डेविड मिलर की 46 और शुभमन गिल की 45 रन की पारियों से  गुजरात टाइटंस ने प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया।