Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में गुजरात टाइटन्स के क्रिकेटर राशिद खान के हरफनमौला प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि फ्रेंचाइजी "असाधारण रूप से भाग्यशाली" है कि उसके पास अफगानिस्तान का खिलाड़ी है। राशिद इस सीजन 15 मैचों में 24 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर है। वह अपने साथी खिलाड़ी और पर्पल कैप होल्डर मोहम्मद शमी से सिर्फ एक विकेट पीछे हैं।

हरभजन ने कहा कि राशिद अलग लीग के खिलाड़ी हैं और हर चीज अच्छा करते रहे हैं। उन्होंने कहा, "राशिद खान एक अलग लीग का खिलाड़ी है। वह ढेर में विकेट ले रहा है, वह रन बना रहा है, वह एक गन फील्डर है, और जब भी कप्तान हार्दिक पांड्या उपलब्ध नहीं होता है तो वह गुजरात का नेतृत्व करता है। उसने सब कुछ किया और उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। जीटी असाधारण रूप से भाग्यशाली है राशिद जैसा खिलाड़ी उनकी टीम में है।”

PunjabKesari

पूर्व क्रिकेटर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ क्वालीफायर 2 से पहले गुजरात के तेज गेंदबाज शमी की भी सराहना करते हुए कहा कि शमी को पता है कि डेथ ओवरों में यॉर्कर कैसे फेंके जाते हैं और जब स्विंग होती है तो वह खेलने योग्य नहीं होते हैं।

हरभजन ने कहा, "मोहम्मद शमी एक ऐसा गेंदबाज है जिसे हर टीम देखती है। वह नई गेंद का एक अच्छा गेंदबाज है। वह डेथ ओवरों में तेज यॉर्कर फेंकता है। उसके पास एक शानदार सीम स्थिति है और जब स्विंग होती है तो वह एक अजेय गेंदबाज बन जाता है।"

हरभजन ने यह भी दावा किया कि "बहुत ही सुलभ" कप्तान के कारण मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट में एक शानदार टीम है। रोहित शर्मा ने 2013 में टूर्नामेंट के बीच में टीम के कप्तान बनने के बाद से मुंबई इंडियंस को पांच आईपीएल खिताब दिलाए हैं। हरभजन ने कहा कि रोहित अनकैप्ड खिलाड़ियों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं और वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने सफलता को अपने सिर पर नहीं लिया।

PunjabKesari

एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराने वाली मुंबई इंडियंस का सामना 26 मई को क्वालीफ़ायर 2 में गुजरात टाइटंस से होगा। मैच की विजेता टीम 28 मई को फ़ाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी।

हरभजन ने कहा"रोहित शर्मा एक बहुत ही शांत कप्तान हैं। वह युवाओं के लिए भी एक बहुत ही स्वीकार्य कप्तान हैं। वह कभी अहंकार नहीं करते हैं और युवा किसी भी समय उनके पास पहुंच सकते हैं। उन्हें अनकैप्ड खिलाड़ियों के साथ समय बिताना पसंद है। वह कोई है जो नहीं है सफलता को अपने सिर पर ले लिया, वह बहुत विनम्र है और वरिष्ठ खिलाड़ियों का बहुत सम्मान करता है। यह विनम्रता रोहित को एक महान खिलाड़ी बनाती है।"