Sports

ढाका : बंगलादेश क्रिकेट टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल फिट हैं और शुक्रवार से को पोर्ट एलिजाबेथ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे और आखिरी मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। तमीम चोट के कारण अप्रैल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेल में अपना आखिरी मैच खेलने के बाद से किसी भी टेस्ट में हिस्सा नहीं लिया है। डरबन में श्रृंखला के पहले मैच में शामिल होने की उम्मीद थी लेकिन वह पेट की समस्या से मैच खेलने से चूक गए थे। 

तमीम के सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम की जगह टीम में शामिल होने की उम्मीद है, क्योंकि वह महमूदुल हसन जॉय के साथ पारी की शुरुआत करेंगे, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट शतक लगाने वाले पहले बंगलादेशी बल्लेबाज बने थे। मोमिनुल ने दूसरे मैच की पूर्व संध्या पर गुरुवार को कहा कि तमीम भाई की स्थिति अब बेहतर है और हमें उम्मीद है कि वह अगले मैच में खेलेंगे। हम श्रृंखला के आखिरी मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आश्वस्त हैं, ताकि दौरे को अच्छीे तरीके से समाप्त किया जा सके। वह डरबन में चौथी पारी में निराशाजनक बल्लेबाजी के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहते हैं, जिसने उनके पहले चार दिनों के सभी प्रयासों को विफल कर दिया था।

बंगलादेश कप्तान ने कहा कि निश्चित रूप से हम एक जीत के लिए खेलेंगे और चारों ओर के शोर पर ध्यान दिए बिना 12 से 13 सत्रों के लिए अच्छा क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे। हम शुरुआती मैच में जो हुआ उसके बारे में ज्यादा सोचना नहीं चाहते हैं। हमें अभी यह तय करना है कि हम तस्कीन की जगह तेज गेंदबाज के साथ खेलेंगे या या स्पिनर के साथ। निश्चित रूप से हम तस्कीन को याद करेंगे, क्योंकि वह टेस्ट क्रिकेट में वापसी के बाद से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही यह उस क्रिकेटर के लिए एक बड़ा अवसर है जो उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में होगा।