Sports

मैसुरु : सलामी बल्लेबाज सुयश प्रभुदेसाई की नाबाद 143 रन की पारी से गोवा ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच में सोमवार को यहां कर्नाटक को ड्रॉ पर रोक दिया। पहली पारी में बढ़त के आधार पर कर्नाटक ने हालांकि इस मैच से 3 अंक हासिल किए जबकि गोवा को एक अंक से संतुष्ट होना पड़ा। गोवा ने मैच के चौथे दिन 93 रन पर 1 विकेट से आगे खेलना शुरू किया। टीम ने 123 रन के स्कोर पर कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ (57) का विकेट गंवा दिया।


प्रभुदेसाई को इसके बाद दीपराज गांवकर (36) का अच्छा साथ मिला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 99 रन की अहम साझेदारी की। गांवकर के आउट होने के बाद भी प्रभुदेसाई ने एक छोर से सतर्कता से बल्लेबाजी जारी रख प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना चौथा शतक लगाया। गोवा ने मैच ड्रॉ खत्म होने से पहले छह विकेट पर 282 रन बनाए।


इससे पहले गोवा की पहली पारी में 321 रन के जवाब में कर्नाटक ने 9 विकेट पर 498 रन बनाकर पारी घोषित की थी। मोहाली में पंजाब और त्रिपुरा के बीच खेला गया मैच ड्रॉ पर छूटा। खराब रोशनी के कारण मैच के पहले और तीसरे दिन का खेल प्रभावित हुआ। मैच के आखिरी दिन पंजाब ने पहली पारी में सात विकेट पर 78 रन से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम 109 रन पर आउट हो गई।


त्रिपुरा के लिए मणिशंकर मुरासिंह और राणा दत्त ने 3-3 विकेट लिए। दिन का खेल खत्म होने तक त्रिपुरा ने पहली पारी में 2 विकेट पर 51 रन बना लिए थे। चंडीगढ़ और गुजरात के बीच मैच का आखिरी दिन खराब रोशनी की भेंट चढ़ गया। इस ड्रॉ मुकाबले में गुजरात ने अपनी पहली पारी में दो विकेट पर 86 रन बनाए थे।