Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) काम के बोझ का हवाला देते हुए द हंड्रेड टूर्नामेंट से हट गए हैं। मैक्सवेल को द हंड्रेड में £125,000 (USD 160,000) के अनुबंध पर लंदन स्पिरिट ने खरीदा था। लेकिन इसी बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने उन्हें इस आयोजन से हटने के लिए कहा दिया। माना जा रहा है कि 2024 का टी20 विश्व कप कैरेबियाई और अमेरिका में होना है तो ऐसे में मैक्सवेल हमवतन मिचेल मार्श के साथ वहां खेलते नजर आएंगे।

 

मैक्सवेल (Maxwell) ने व्यस्त कार्यक्रमपर बोलते हुए कहा कि टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) का व्यस्त कार्यक्रम एक खिलाड़ी को मानसिक और शारीरिक रूप से कमजोर कर देता है। हालांकि इस दौरान मैक्सवेल ने मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) टूर्नामेंट की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अब मेजर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट आ गया है, जो ब्लास्ट को वास्तव में बुरी तरह प्रभावित करेगा। यहां मैच कम है इसलिए तनाव कम है। टी 20 ब्लास्ट में हमारा एक सप्ताह ऐसा था जब हमने मंगलवार को डरहम में, गुरुवार को लीड्स में और फिर शुक्रवार को बर्मिंघम के मैदान पर मुकाबला खेला। यानी 4 दिनों में तीन गेम और बीच में एक दिन की यात्रा।

 

मैक्सवेल (Maxwell) बोले- मुझे लगता है कि मेजर लीग अधिक आकर्षक है। इसमें प्रति टीम 8 (असल में 6) विदेशी खिलाड़ी हैं। वहां एक नए टूर्नामेंट का उत्साह है। और यह यह केवल दो सप्ताह लंबा है। इससे आपके शेड्यूल पर बोझ कम होगा। मुझे लगता है कि यह कुछ विदेशी खिलाड़ियों के लिए यह बहुत अधिक आकर्षक होगा।