Sports

PunjabKesari

जिब्राल्टर , इंग्लैंड ( निकलेश जैन ) प्रतिष्ठित जिब्राल्टर मास्टर्स शतरंज चैंपियनशिप में सात राउंड के बाद रूस के ग्रांडमास्टर अर्टेमिव व्लादिस्लाव 6 अंको के साथ सबसे आगे चल रहे है । सातवे राउंड में उन्होने खिताब के बड़े दावेदार अमेरिका के हिकारु नाकामुरा को पराजित करते हुए एकल बढ़त कायम कर ली है पर फिलहाल मुक़ाबला इतना कडा है है की उनके ठीक पीछे 5.5 अंको पर अर्मेनिया के दिग्गज लेवान अरोनियन समेत कुल 12 खिलाड़ी मुक़ाबले में है और ऐसे में खिताब का विजेता कोई भी बन सकता है । 

भारतीय खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा प्रभावित किया अब तक डी गुकेश नें जो की विश्व के दूसरे सबसे युवा ग्रांडमास्टर बनने के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेलते हुए 5 अंक बनाकर अपनी रेटिंग में 17 अंको का इजाफा करने में कामयाब रहे है । उनके अलावा भास्करन अधिबन , मुरली कार्तिकेयन ,रोहित ललित बाबू भी 5 अंक बनाकर सयुंक्त तीसरे स्थान पर चल रहे है । 

महिला खिलाड़ियों में कोनेरु हम्पी एक बार फिर इंटरनेशनल सर्किट में अच्छा करती नजर आ रही है और फिलहाल वह 4अंक बनाकर महिलाओं में सबसे आगे चल रही है ,हरिका द्रोणावल्ली और सिरजा शेषाद्री 3.5 अंको पर खेल रही है । 

 

 

 

 

.
.
.
.
.