Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने सन् 1971 में आज ही के दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया था और देखते ही देखते वह बेहतरीन ओपनर और लींजेंड बन गए। आज इस खास मौके पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने गावस्कर को ट्रिब्यूट देते हुए खास मैसेज लिखते हुए कहा कि वह कभी नहीं बदले हैं और वह मेरे हीरो हैं। तेंदुलकर ने इस मैसेज को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है। 

तेंदुलकर ने लिखा, आज से 50 साल पहले उन्होंने क्रिकेट की दुनिया को संभाला था। उन्होंने अपनी पहली सीरीज में 774 रन बनाए और हममें से हर किसी के पास देखने के लिए एक हीरो था। भारत ने वेस्टइंडीज और फिर इंग्लैंड में श्रृंखला जीती और भारत में अचानक खेल का नया अर्थ आ गया था। एक युवा लड़के के रूप में मुझे पता था कि मेरे पास कोई है जो उसे देखने और कोशिश करने और उसके जैसा बनने के लिए है। वह कभी नहीं बदले हैं और वह मेरे हीरो हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गावस्कर को 50वें वर्ष की शुभकामनाएं। 1971 की टीम के सभी खिलाड़ियों को 50वीं वर्षगांठ की शुभकामनाएं। आप सभी ने हमें गौरवान्वित किया और हमें प्रकाश दिखाया। 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने भी टेस्ट में डेब्यू की 50वीं सालगिरह पर गावस्कर को बधाई दी। उन्होंने लिखा, सुनील गावस्कर के साथ कमेंट्री बॉक्स साझा करके गौरवान्वित हूं। सुनील भाई ने अपना टेस्ट डेब्यू किया और जीवित किंवदंती के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वह अभी भी खेल से कुछ नया सीखना चाहते हैं।