Sports

खेल डैस्क : भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने बीते दिनों आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी को आदर्श बताया था। उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में दोनों प्लेयरों का अनुभव टीम इंडिया के काम आ सकता है। दोनों का पिछले विश्व कप में प्रदर्शन अच्छा रहा था ऐसे में आईसीसी टूर्नामेंट में वह भारत के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं। अब इसी क्रम में गावस्कर भारतीय स्पिनर पर भी बोले हैं। उन्होंने उन्होंने युवा स्पिनर की बेहतर बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण कौशल के कारण कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पर रवि बिश्नोई को प्राथमिकता दी।

 

सुनील गावस्कर ने कहा कि स्पिनर के स्थान के लिए रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल शीर्ष दावेदार हैं। रवि बिश्नोई मेरे लिए हैं क्योंकि वह कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की तुलना में अच्छे क्षेत्ररक्षक और बल्लेबाज हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत में बल्ले से अहम भूमिका निभाई।

 

बिश्नोई ने मेन इन ब्लू के लिए 21 टी20i में 7.14 की प्रभावशाली इकॉनमी रेट से 34 विकेट हासिल किए हैं। दूसरी ओर, कुलदीप ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। बिश्नोई और यादव दोनों को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था।

 

इसी तरह भारतीय ऑलराऊंडर इरफान पठान को जब अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान में से किसी एक को चुनने के लिए कहा गया। पूर्व ऑलराउंडर ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को अपना वोट दिया। उन्होंने कहा कि वह आवेश और मुकेश से आगे हैं। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे और अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भी वह अपना आत्मविश्वास बरकरार रखेंगे।