Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : एशिया कप के लिए चुनी गई टीम में युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को भी शामिल किया है। तिलक ने अभी तक एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया है, लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज होने के नाते वह मध्यक्रम में महत्वपूर्ण मिश्रण ला सकते हैं। गंभीर ने हालांकि टीम में बाएं हाथ के खिलाड़ियों से जुड़ी बहस को खारिज किया और फॉर्म के आधार पर टीम चुनने पर जोर दिया। 

गंभीर ने कहा, ‘अगर उन्हें (तिलक वर्मा) चुना गया है, तो बेशक उसे खेलने के लिए कुछ मैच मिलने चाहिए। अगर उसे खेलने का मौका मिलता है और वह अन्य बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन करता है, तो आपको उसे टीम में जरूर लेना चाहिए। जैसा कि मैंने पहले कहा है, फॉर्म महत्वपूर्ण है। यह बहस कि कौन बाएं हाथ का है या दाएं हाथ का, या हमें तीन बाएं हाथ के बल्लेबाजों की जरूरत है, एक बेकार बहस है। हम गुणवत्ता देखते हैं, हम यह नहीं देखते कि टीम में कितने बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं।' 

गौर हो कि रोहित शर्मा और टीम चयनकर्ता अजीत अगरकर ने सोमवार को प्रेस वार्ता के दौरान एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है जो चोटिल थे। वहीं खराब फॉर्म से गुजर रहे सूर्यकुमार यादव को भी टीम में शामिल किया गया है। वहीं संजू सैमसन जिनके लिए वेस्टइंडीज दौरा खराब गया था, को ट्रैवल स्टेंडबॉय के रूप में शामिल किया गया है।