Sports

इस्लामाबाद: कुछ साल पहले तक अपने गांव की गलियों में क्लब क्रिकेट खेलने वाले पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान ने विश्व कप तक का सफर तय किया जिसके पीछे उनका कड़ा अभ्यास और अतुलनीय प्रतिबद्धता है। टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज शादाब पर नजरें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और 1992 विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान की पड़ी। 
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने टीम की इंग्लैंड रवानगी से पहले हुई मुलाकात में उनका जिक्र किया जिस पर कोच और खिलाड़ी हैरान रह गए। शादाब के पूर्व क्लब के कोच सज्जाद अहमद ने कहा, ‘क्रिकेट के लिए शादाब की प्रतिबद्धता अतुलनीय है।' उन्होंने कहा, ‘वह रात को नौ बजे सो जाता है और सूर्योदय से पहले मैदान पहुंच जाता है। कई साल से उसकी यही दिनचर्या है और वह घंटो अभ्यास करता हे।' 

शादाब ने पंजाब प्रांत के मियांवाली जिले में सिंधु नदी के किनारे खुरदुरी पिचों पर क्रिकेट खेलना शुरू किया। यह इमरान और टेस्ट क्रिकेटर मिसबाह उल हक का भी घर है। पाकिस्तान की अंडर 16 टीम के साथ खेलने के बाद वह अंडर 19 विश्व कप (2016) के लिए चुने गए जिसमें उन्होंने 11 विकेट लिए। इसके बाद पाकिस्तान ए के लिए पदार्पण करके पांच विकेट चटकाए। उन्होंने श्रीलंका ए के खिलाफ अनधिकृत टेस्ट में 48 रन भी बनाए। पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद युनाइटेडके लिए खेलने के बाद उन्हें पाकिस्तान के लिए पदार्पण का मौका मिला ।