Sports

पेरिस : दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने 10वीं बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। सर्बियाई के जोकोविच ने फ्रेंच ओपन के क्वाटर्र फाइनल में 17वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के पाब्लो कारेनो बस्टा को 4-6, 6-2, 6-3, 6-4 से हराया। 

नोवाक के फ्रेंच ओपन में इस जीत के बाद टूर्नामेंट में पुरुषों के सिंगल्स सेमीफाइनल तय हो गए। जोकोविच का सामना पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास से होगा। वहीं क्ले कोटर् के बेताज बादशाह राफेल नडाल का सामना 12वीं वरीयता अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन से होगा। क्वाटर्रफाइनल मुकाबले में जोकोविच की शुरुआत थोड़ी धीमी रही और पहले सेट में उन्हें पाब्लो के हाथों 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। इस बीच वह कई बार दर्द से कराहते नजर आए। 

लेकिन उन्होंने दूसरे सेट से जोरदार वापसी करते हुए अगले तीनों सेट आसानी से जीतकर अंतिम चार में अपनी जगह बना ली। तीन घंटे 10 मिनट तक चले मैच में जीत हासिल करने के बाद जोकोविच ने कहा कि मेरे गर्दन और कंधे में थोड़ी दर्द थी लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया मुझे अच्छा महसूस हो रहा था, ज्यादा दर्द नहीं हो रहा था। 

जाहिर है कि मैं अभी भी टूर्नामेंट में खेल रहा हूं, इसलिए मैं बहुत अधिक नहीं कहना चाहता। मुझे फिलहाल ठीक लग रहा है। जोकोविच की फ्रेंच ओपन में यह 73वीं जीत है और इसी के साथ ही वे करियर के 38वें ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। 
 

.
.
.
.
.