Sports

मीरपुर : भारतीय महिला क्रिकेट टीम को रविवार को यहां बारिश से प्रभावित शुरूआती एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश से डकवर्थ लुईस पद्धति से 40 रन से हार मिली। बांग्लादेश महिला टीम ने वनडे में पहली बार भारत को हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई। 

बांग्लादेश से मिले 153 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत की शुरूआत खराब रही और टीम इससे उभरने में कामयाब नहीं हुई। बारिश के कारण मैच को 44 ओवर का कर दिया गया था लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गिरना और बड़ी साझेदारी ना होने की वजह से वर्षा प्रभावित मैच में भारतीय टीम 113 रन पर ढेर हो गई। बड़ी बात यह थी कि कोई भी खिलाड़ी 20 रन के आंकड़े को भी पार नहीं सकी जबकि ओपनिंग आर्डर पूरी तरह से विफल रहा। सबसे ज्यादा 20 रन दीप्ति शर्मा ने बनाए। 

वहीं इससे पहले भारत की युवा तेज गेंदबाज अमनजौत कौर ने वनडे में पदार्पण पर 31 रन देकर चार विकेट हासिल किये जिससे बांग्लादेश की टीम रविवार को यहां बारिश से प्रभावित शुरूआती एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 43 ओवर में 152 रन पर सिमट गई। इस 23 साल की गेंदबाज ने सलामी बल्लेबाज मुर्शिदा खातून, फरगना हक, कप्तान निगार सुल्ताना और राबिया खान के विकेट झटके जिससे बांग्लादेश की टीम बारिश के कारण 44-44 ओवर के किए गए मैच में जूझती नजर आई। निगार सुल्ताना घरेलू टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं, उन्होंने शेरे बांग्ला राष्ट्रीय स्टेडियम में 39 रन की पारी खेलने के अलावा फरगना हक (27 रन) के साथ 49 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। 

बांग्लादेश की अंतिम बल्लेबाज शोर्ना अख्तर 44वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरी क्योंकि वह चोटिल थीं। इससे पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। अमनजोत और बायें हाथ की स्पिनर अनुषा बारेड्डी ने वनडे पदार्पण किया जबकि शीर्ष क्रम की बल्लेबाज प्रिया पूनिया ने 2021 के बाद पहली बार भारतीय टीम में वापसी की। बांग्लादेश के लिए शोर्ना अख्तर ने अपना वनडे पदार्पण किया।