Sports

नई दिल्ली : भारतीय मुक्केबाज आशीष कुमार, गोविंद साहनी, वरिंदर सिंह और मोनिका ने अपनी-अपनी स्पर्धाओं में जीत के साथ बुधवार को थाईलैंड ओपन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की की। पिछले सत्र में 75 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाले आशीष ने उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए 81 किग्रा के सेमीफाइनल मुकाबले में इंडोनेशिया के मखायल रॉबर्ट मुस्किता पर 5-0 से आसान जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई। 

पुरुषों के 48 किग्रा वर्ग में गोविंद को वियतनाम के गुयेन लिन फुंग के खिलाफ कड़ी मेहनत करनी पड़ी। इस मुकाबले में दोनों मुक्केबाजों ने एक-दूसरे पर कई प्रहार किये लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने 4-1 के खंडित फैसले से जीत दर्ज की। पुरुषों के 60 किग्रा सेमीफाइनल में वरिंदर को फिलिस्तीन के अब्देल रहमान अबुनाब ने वाकओवर दिया। 

महिलाओं में पिछले दौर में दो बार की विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता जोसी गैबुको को हराने वाली 26 वर्षीय मोनिका ने सेमीफाइनल में वियतनाम की ट्रान थी दीम कीउ को आसानी से मात देकर 48 किग्रा के फाइनल में जगह बनायी। इस बीच दिन में पहले खेले गए मुकाबलों में पुरुषों के क्वार्टर फाइनल में अमित पंघाल ने जीत दर्ज की, जबकि रोहित मोर (57 किग्रा) थाईलैंड के रुजाक्रान जुंट्रोंग से 0-5 से हार गए। 

विश्व चैंपियनशिप (2019) में रजत पदक विजेता पंघाल ने पुरुषों के 52 किग्रा में सर्वसम्मति निर्णय से थाईलैंड के थानाकोन अयोन्याम के खिलाफ आसान जीत हासिल की। भाग्यवती कचारी ने भी थाईलैंड की एक अन्य प्रतिद्वंद्वी पोर्ननिपा चुटी को 5-0 से हराकर महिलाओं के 75 किग्रा सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

.
.
.
.
.