Sports

मैनचेस्टर: महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली के इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में लिए गए फैसलों की काफी आलोचना की और कहा कि वह यहां मेहमान टीम को मिली तीन विकेट की हार के दौरान कुछ दफा योजना से भटक गए। अकरम ने अली के फैसलों की आलोचना की कि उन्होंने तेज गेंदबाज नसीम शाह का इस्तेमाल अच्छी तरह नहीं किया जिन्हें दूसरी पारी में 82 में से महज 13 ओवर के लिए इस्तेमाल किया गया।

PunjabKesari
अकरम ने ‘स्काई स्पोर्ट्स' से कहा, ‘इससे दुख होगा। इससे पाकिस्तानी टीम को नुकसान होगा और पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों को दुख होगा। उन्होंने कहा, ‘जीतना और हारना क्रिकेट का हिस्सा है, लेकिन मुझे लगता है कि जहां तक उसकी कप्तानी का सवाल है तो हमारा कप्तान इस मैच के दौरान कई बार योजना से भटक गया।' इंग्लैंड की टीम ने जीत के लिये 277 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जोस बटलर (75) और क्रिस वोक्स (नाबाद 84 रन) की मदद से चौथे दिन जीत दिला दी। इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 139 रन की शानदार साझेदारी निभाई।

PunjabKesari
अकरम को लगता है कि जब इंग्लैंड की टीम ने 117 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे तब जरूरत थी कि बटलर पर दबाव बनाया जाए जो टेस्ट टीम में स्थान बरकरार रखने को लेकर जू्झ रहे थे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा वोक्स को भी दबाव में लाना चाहिए था जो पिछले छह टेस्ट में महज 5.22 के औसत से रन बना पाए हैं। उन्होंने कहा, ‘जब वोक्स आया था तो कोई बाउंसर नहीं थे, कोई शार्ट पिच गेंद नहीं थे, पाकिस्तान ने उन्हें क्रीज पर जमने दिया और फिर रन आसानी से बनने लगे।' अकरम ने कहा, ‘जब भागीदारी लगी तो कुछ नहीं हुआ, टर्न नहीं हुआ, स्विंग नहीं हुआ और बटलर और वोक्स ने मैच छीन लिया।' 

 

.
.
.
.
.