Sports

साउथम्पटन : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान का मानना हे कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कप्तान जो रूट जब टीम में वापसी करेंगे तो उनके लिए युवा जैक क्रॉउली की जगह खराब फॉर्म में जूझ रहे जो डेनली को जगह बनानी चाहिए। गुरुवार से मैनचेस्टर में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से डेनली या क्रॉउली में से एक की जगह रूट की वापसी तय है। रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के दौरान अपनी पत्नी के साथ रहने के लिए पहले टेस्ट में नहीं खेल रहे। 

वॉन ने कहा, ‘इंग्लैंड को डेनली को लेकर फैसला करना है। क्रॉउली निश्चित तौर पर टीम में रहेगा।' उन्होंने कहा, ‘जो डेनली अपने सभी 15 टेस्ट में उसी तरह खेला जिस तरह खेलता है। सभी में एक जैसी कहानी दोहराई गई। उसे कड़ी मेहनत की और फिर गलती कर बैठा।' तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले डेनली को पहले टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के रूप में जूझना पड़ा और वह 18 तथा 29 रन की पारियां ही खेल पाए। 

PunjabKesari

यह 34 वर्षीय बल्लेबाज 8 पारियों में 40 रन के आंकड़े को पार करने में विफल रहा है। पिछले साल पदार्पण करने वाले डेनली ने 15 टेस्ट में 29.53 की औसत से रन बनाए हैं और अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे हैं। उनका शीर्ष स्कोर 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 94 रन की पारी है। दूसरी तरफ 22 साल के क्रॉउली ने शनिवार को एजियास बाउल में दूसरी पारी में अपने पांचवें टेस्ट में दूसरा अर्धशतक जड़ते हुए 76 रन की शानदार पारी खेली। 

अपने 82 में से 51 टेस्ट में इंग्लैंड की अगुआई करने वाले वॉन ने कहा, ‘आप कह सकते हैं कि डेनली भाग्यशाली रहा कि 15 टेस्ट खेल पाया। काफी खिलाड़ी हैं जिन्होंने सिर्फ 8 टेस्ट खेले और शतक जमाया।' उन्होंने कहा, ‘उसने अपना मौका गंवा दिया है और उन्हें क्रॉउली के साथ डटे रहना चाहिए। मुझे डेनली के लिए दुख है- उसका स्तर पर्याप्त नहीं है।' क्रॉउली से जब यह पूछा गया कि दूसरे टेस्ट में रूट की जगह कौन लेगा तो उन्होंने कहा, ‘यह बताना मेरा काम है। मेरा काम रन बनाना और जब तक मुझे मौका मिलेगा मैं ऐसा करने का प्रयास करता रहूंगा।' 

.
.
.
.
.