Sports

एडिलेड : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन नए सीजन से पहले बिग बैश लीग (बीबीएल) संगठन एडिलेड स्ट्राइकर्स में सहायक कोच के रूप में शामिल हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज और स्ट्राइकर्स कोच जेसन गिलेस्पी को लगता है कि पेन पिछले सीजन के अंत में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने वाले खिलाड़ी फ्रैंचाइज़ी के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। 

गिलेस्पी ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के एक बयान में कहा, 'टिम के पास एक शानदार कोच बनने के सभी कौशल हैं। वह जो अनुभव लाएंगे वह निश्चित रूप से हमारे खिलाड़ियों को खेल के सभी पहलुओं में मदद करेगा और हमारे खेलने के तरीके में और अधिक सकारात्मक तत्व लाएगा।' 

पेन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं, उनके नाम पर 400 से अधिक पेशेवर मैच हैं, जो 18 साल के करियर के दौरान खेले। पेन को हाल ही में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अगले सप्ताह शुरू होने वाली आगामी श्रृंखला से पहले ऑस्ट्रेलिया ए के लिए सहायक कोच के रूप में भी घोषित किया गया है। स्ट्राइकर्स के महाप्रबंधक टिम नील्सन इस बात से उत्साहित हैं कि पेन इस गर्मी में स्ट्राइकर्स के लिए अपनी विशेषज्ञता लाएंगे। 

उन्होंने कहा, 'टिम हमारी टीम के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त खिलाड़ी है और इस सीजन में वह हमें कई तरह से मदद करेगा। एक प्रतिभाशाली कीपर और टेस्ट स्तर का बल्लेबाज, टिम मैदान और बल्ले दोनों में हमारे खिलाड़ियों के साथ काम करने में अमूल्य होगा। नील्सन ने कहा, 'सीधी प्रतिक्रिया शीर्ष स्तर की है और हम वास्तव में उनके एडिलेड तक पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं।' 

पेन ने अपने 35 टेस्ट मैचों में से 23 में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया, 44 बार होबार्ट हरिकेंस के पर्पल शेड में चित्रित किया। उन्होंने 1,100 से अधिक रन बनाए जिसमें 91 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। पेन ने पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलियाई कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। इस घटना के कुछ देर बाद बल्लेबाज ने कहा कि वह अपने मानसिक स्वास्थ्य के लिए खेल से ब्रेक ले रहे हैं।