Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले प्रतीक्षित 2023 वनडे विश्व कप से पहले कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन में आग लग गई। यह घटना बुधवार रात को हुई जिसके कारण स्टेडियम प्रबंधन ने तुरंत अग्निशमन विभाग को सूचित किया और आग पर नियंत्रित किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक ड्रेसिंग रूम की फॉल्स सीलिंग में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की संभावना है। नवीनीकरण के लिए आयोजन स्थल पर काम कर रहे लोग इससे चिंतित हो गए, जिसके कारण फायर स्टेशन ने आग बुझाने के लिए दो इंजन तैनात किए। 

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) के सचिव देबब्रत दास स्थिति का आकलन करने के लिए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी कि कर्मियों की किसी लापरवाही ने इसमें भूमिका निभाई या नहीं। चीजों की भव्य योजना को ध्यान में रखते हुए इस तरह के मामले अच्छे संकेत नहीं हैं, खासकर एकदिवसीय विश्व कप नजदीक होने पर। 

इस बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के प्रतिनिधियों ने नवीनीकरण कार्य की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया है। इसके अलावा ईडन गार्डन्स में हालिया झटके के कारण अगले महीने एक और निरीक्षण होने की संभावना है। 

गौरतलब है कि ईडन गार्डन्स में कम से कम पांच मैच होंगे जिसमें 16 नवंबर गुरुवार को खेला जाने वाला हाई-वोल्टेज सेमीफाइनल 2 भी शामिल है। नॉकआउट मैच के अलावा इंग्लैंड-पाकिस्तान और भारत-दक्षिण अफ्रीका सहित कुछ खेल इस प्रतिष्ठित स्थल पर आयोजित होने वाले हैं। मेजबान भारत रविवार 8 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पांच बार के विजेता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।