Sports

नई दिल्लीः आॅस्ट्रेलिया के धमाकेदार बल्लेबाज एरोन फिंच इस समय जबरदस्त फाॅर्म में चल रहे हैं। उन्होंने टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में सर्रे की ओर से खेलते हुए टी20 में अपना छठा शतक जड़ा दिया। मिडिलसेक्स के खिलाफ हुए इस मैच में फिंच ने नाबाद रहकर 52 गेंदों में 117 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 11 चौके और 8 छक्के लगाए। मिडिलसेक्स से मिले 222 रनों के लक्ष्य को सर्रे ने फिच की ताबड़तोड़ पारी की मदद से 4 ओवर शेष रहते हासिल कर लिया। 

PunjabKesari

इस भारतीय खिलाड़ी को छोड़ा पीछे
टी20 मैचों में शतक लगाने के मामले में फिंच ने भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। फिंच का यह टी20 क्रिकेट में छठवां शतक है और अब वह शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से डेविड वॉर्नर के साथ तीसरे नबर पर काबिज हो गए हैं। रोहित शर्मा 5 शतकों के साथ संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर हैं। इस मामले में पहले नंबर पर क्रिस गेल 21 शतकों के साथ हैं। दूसरे नंबर पर तीन बल्लेबाज हैं जिनके नाम 7-7 शतक हैं। ये बल्लेबाज हैं माइकल क्लिंगर, ल्यूक राइट और ब्रैंडन मैक्कलम। 

PunjabKesari

नहीं तोड़ सके रोहित के छक्कों का रिकाॅर्ड
फिंच ने चाहे रोहित के शतकों का रिकाॅर्ड तोड़ दिया हो लेकिन एक मामले में वो हिटमैन से पीछे रह गए हैं। टी20 मैचों में छक्के लगाने के मामले में फिंच आठवें नंबर पर हैं। जिस तरह से वह हर दूसरे मैच में तूफानी पारी खेल रहे हैं उसे देखते हुए वह टी20 मैचों में रोहित शर्मा के छक्कों के रिकॉर्ड को जल्दी ही तोड़ सकते हैं। फिंच के नाम 232 टी20 मैचों में 308 छक्के हैं और रोहित शर्म के 289 मैचों में 313 छक्के हैं।

PunjabKesari

ऐसा रहा मैच
इस मैच में टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मिडिलसेक्स ने 20 ओवरों में 221-5 का स्कोर खड़ा किया। मिडिलसेक्स की ओर से पॉल स्टर्लिंग ने सबसे ज्यादा 58 गेंदों में 109 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 7 छक्के जमाए। यह उनका टी20 क्रिकेट में पहला शतक है। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सर्रे को जेसन रॉय और एरन फिंच ने तूफानी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 13.5 ओवरों में ही 191 रन जोड़े और इस तरह से दोनों ने अकेले ही मैच को अपनी ओर खींच लिया। रॉय 37 गेंदों में 84 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 7 चौके और 7 छक्के लगाए। फिंच ने निक मेडिंसन (13) के साथ मिलकर मैच 16 ओवरों में ही 9 विकेट से अपनी टीम को जितवा दिया।

PunjabKesari