Sports

अल रैयान : घाना ने मोहम्मद कुद्दूस के दो गोलों की बदौलत सोमवार को फीफा विश्व कप 2022 के रोमांचक ग्रुप-एच मुकाबले में दक्षिण कोरिया को 3-2 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। एजुकेशन सिटी स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में विजेता टीम के लिए मोहम्मद सालिसू (24वां) और कुद्दूस (34वां, 68वां मिनट) ने गोल किए। चो गुए-सुंग (58वां, 61वां) ने कोरिया के दोनों गोल जमाए।

 

पहले हाफ में 2-0 से पिछडऩे के बाद कोरिया गुए-सुंग के गोलों की बदौलत मैच में वापस आ गया था, लेकिन कुद्दूस के गोल ने एक बार फिर घाना को बढ़त दिला दी। इसके बाद कोरिया ने स्कोर बराबर करने के कई प्रयास किए लेकिन घाना के गोलकीपर लॉरेंस अतिजिगी ने उन्हें एक बार भी कामयाब नहीं होने दिया और अपनी टीम के लिए बहुमूल्य तीन अंक सुनिश्चित किए। 

FIFA World Cup 2022, Fifa 2022, fifa world cup, fifa news in hindi, Ghana vs Korea,  फीफा विश्व कप 2022, फीफा 2022, फीफा विश्व कप, फीफा समाचार हिंदी में, घाना बनाम कोरिया

करो या मरो मुकाबले में कोरिया ने अच्छी शुरुआत की लेकिन सालिसू ने घाना को शुरुआती बढ़त दिलाई। मैच के 23वें मिनट में सालिसू ने जॉडर्न एयू से पास लेकर उसे गोल में पहुंचा दिया। मैच के 34वें मिनट में जॉडर्न ने कुद्दूस को पास दिया और घाना ने अपनी बढ़त दोगुनी कर ली। पहले हाफ में 2-0 से पिछडऩे के बाद गुए-सुंग कोरिया को मैच में वापस लेकर आए। उन्होंने 57वें मिनट में ली कांग के क्रॉस को हेडर से घाना के गोल में पहुंचाया।

FIFA World Cup 2022, Fifa 2022, fifa world cup, fifa news in hindi, Ghana vs Korea,  फीफा विश्व कप 2022, फीफा 2022, फीफा विश्व कप, फीफा समाचार हिंदी में, घाना बनाम कोरिया

पांच मिनट बाद उन्होंने जिन सू के क्रॉस पर यही कारनामा दोहराते हुए स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। 6 मिनट के अंतराल में दो गोलों के साथ कोरिया ने आक्रामक रुख अपना लिया था लेकिन कुद्दूस एक बार फिर घाना की मदद के लिए आगे आए। मैच के 67वें मिनट में इनाकी विलियम्स बाईं ओर से आए क्रॉस को किक करने से चूक गए, जिसके बाद कुद्दूस ने कोरियाई रक्षण को छकाते हुए बॉल को नेट में पहुंचाया।

 

मैच के आखिरी 20 मिनटों में कोरिया ने पूरी आक्रामकता अपनाई लेकिन अतिजिगी ने शानदार तरीके से गोलपोस्ट की रक्षा की और कोरिया को एक गोल के अंतर से हारना पड़ा। कोरिया दो मैचों में एक ड्रॉ और एक हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई है, जबकि घाना एक जीत और एक हार के साथ ग्रुप-एच में पुर्तगाल के बाद दूसरे स्थान पर है। कोरिया को अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में शुक्रवार को पुर्तगाल का सामना करना है जबकि घाना इसी दिन उरुग्वे का सामना करेेगी।