Sports

दोहा: काइलियान एमबाप्पे के दो गोल की मदद से गत चैम्पियन फ्रांस डेनमार्क को 2-1 से हराकर शनिवार को विश्व कप नॉकआउट चरण में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। एमबाप्पे ने 61वें मिनट में फ्रांस को बढत दिलाई और 86वें मिनट में दूसरा गोल किया। डेनमार्क के लिये इससे पहले 68वें मिनट में आंद्रियास क्रिस्टेनसेन ने बराबरी का गोल दागा था। 

चार साल पहले विश्व कप में फ्रांस की खिताबी जीत में एमबाप्पे ने चार गोल किए थे। अब उनके फ्रांस के लिये 31 गोल हो चुके हैं। फ्रांस ने पहले मैच में आस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया था जबकि डेनमार्क ने ट्यूनीशिया से गोलरहित ड्रॉ खेला। आस्ट्रेलिया ने ट्यूनीशिया को 1-0 से हराया। बलोन डिओर विजेता करीम बेंजीमा पैर की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर है और ऐसे में एमबाप्पे ने अपनी अतिरिक्त जिम्मेदारी बखूबी निभाई। उन्होंने फ्रांस के लिये पिछले 12 मैचों में 14 गोल किये हैं जिनमें से तीन गोल इस विश्व कप में किये हैं। 

डेनमार्क ने इस साल नेशंस लीग में फ्रांस को दो बार हराया लेकिन उस लय को दोहरा नहीं सकी। फ्रांस के पेनल्टी क्षेत्र के आसपास भी वे ज्यादा फटक नहीं पाये। अब फ्रांस को ग्रुप डी के आखिरी मुकाबले में ट्यूनीशिया से खेलना है, जबकि आस्ट्रेलिया का सामना डेनमार्क से होगा।