Sports

दोहा : इंग्लैंड को मंगलवार को यहां वेल्स के खिलाफ होने वाले अपने अंतिम फुटबॉल विश्व कप ग्रुप मैच में अगर अतिरिक्त प्रेरणा की जरूरत है तो उसे सिर्फ 2016 में वायरल हुआ एक वीडियो देखने की जरूरत है। इंग्लैंड के उस समय यूरोपीय चैंपियनशिप में आइसलैंड के खिलाफ शिकस्त के साथ टूर्नामेंट से बाहर होने पर वेल्स के खिलाड़ियों का जश्न मनाने का वीडियो काफी वायरल हुआ था। इंग्लैंड उस समय शर्मसार हुआ था। 

ग्रुप चरण में इंग्लैंड से हारने वाली वेल्स की टीम हालांकि सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही थी। तब से हालांकि काफी कुछ बदल गया है और इंग्लैंड की टीम में काफी सुधार हुआ है। टीम 2018 विश्व कप के सेमीफाइनल और पिछले साल यूरोपीय चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची जहां उसे इटली के खिलाफ पेनल्टी शूट आउट में हार का सामना करना पड़ा। कतर में खिताब के दावेदारों में शामिल इंग्लैंड की टीम को नॉकआउट में जगह सुनिश्चित करने के लिए वेल्स के खिलाफ सिर्फ एक अंक हासिल करने की जरूरत है। 

इंग्लैंड की टीम हालांकि हार के बावजूद अगले दौर में जगह बना सकती है लेकिन इसके लिए उसे अपना गोल अंतर बेहतर रखना होगा। वेल्स की टीम अंक तालिका में अंतिम पायदान पर चल रही है और उसने दो मैच में सिर्फ एक अंक जुटाया है। विश्व कप में 1958 के बाद खेल रही वेल्स की टीम को नॉकआउट की उम्मीद जीवंत रखने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। वेल्स को हालांकि 1984 के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पहली जीत दर्ज करनी है तो उसे गैरेथ बेल से प्रेरणा लेनी होगी। 

इंग्लैंड के हैरी केन मौजूदा टूर्नामेंट में एक भी गोल नहीं दाग पाए हैं। ईरान के खिलाफ पहले मैच में टखने में चोट लगने के बाद वह अमेरिका के खिलाफ गोल रहित ड्रॉ के दौरान लय में नहीं दिखे थे।