Sports

बर्लिन,जर्मनी ( निकलेश जैन ) फीडे ग्रां प्री सीरीज के पहले पड़ाव बर्लिन ग्रां प्री में छठे राउंड के बाद पूल ए से यूएसए के हिकारु नाकामुरा सेमी फाइनल मे जगह बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए है इससे पहले यूएसए के लेवोन अरोनियन सबसे पहले पूल सी से सेमी फाइनल पहुँच चुके है । हिकारु नाकामुरा ने आज खेले गए महत्वपूर्ण मुक़ाबले मे उनके ठीक पीछे चल रहे रूस के युवा खिलाड़ी आन्द्रे इसीपेंकों को ड्रॉ पर रोकते हुए 4 अंको के साथ पूल को टॉप किया जबकि आन्द्रे 3.5 अंको के साथ दूसरे स्थान पर रहे । वहीं पूल बी और पूल डी मे आज के परिणाम के बाद अब पूल के विजेता का फैसला टाईब्रेक से होगा ।

पूल बी में हंगरी के रिचर्ड रापोर्ट नें रूस के ब्लादिमीर फेडोसीव को मात देते हुए 3.5 अंक बनाकर शुरुआत से बढ़त पर चल रहे पोलैंड के वोइटसजेक राडास्लाव की बराबरी हासिल कर ली है ,वोइटसजेक नें आज रूस के ओपरिन गृगोरिय से बाजी ड्रॉ खेली ।

वहीं पूल डी में आज सबसे आगे चल रहे यूएसए के वेसली सो को भारत के पेंटाला हरिकृष्णा नें ड्रॉ पर रोक लिया तो दूसरे स्थान पर चल रहे यूएसए के लिनियर दोमिंगेज नें स्पेन के अलेक्सी शिरोव को मात देते हुए वेसली की बराबरी हासिल कर ली। और अब इस तरह कल वोइटसजेक से रिचर्ड तो वेसली से लिनियर सेमी फाइनल में पहुँचने के लिए टाईब्रेक खेलेंगे ।

PunjabKesari

.
.
.
.
.