Sports

बाकू , अजरबैजान ( निकलेश जैन ) फीडे विश्व कप शतरंज में चौंथे दौर के दो क्लासिकल मुकाबलों के बाद भारत के विदित गुजराती और अर्जुन एरिगासी नें सीधे शीर्ष 16 में अपना स्थान तय कर लिया है जबकि प्रतियोगिता में भारत के शीर्ष खिलाड़ी डी गुकेश , प्रज्ञानन्दा और निहाल सरीन कल टाईब्रेक के मुक़ाबले खेलेंगे जबकि महिला वर्ग में कोनेरु हम्पी और हरिका द्रोणावल्ली क्वाटर फाइनल में जगह बनाने के लिए कल टाईब्रेक खेलेंगी ।

पुरुष वर्ग में चौंथे दौर के पहले मुक़ाबले में जीत दर्ज करने वाले विदित गुजराती नें दूसरे दिन काले मोहरो से खेलते हुए फ्रांस के एटीने बेक्रोट के खिलाफ ड्रॉ खेलते हुए जीत के लिए जरूरी आधा अंक बना लिया और इसके साथ ही लगातार दूसरे विश्व कप में वह शीर्ष 16 में पहुँच गए है ।

PunjabKesari

वहीं कल जीत के करीब जाकर चूकने वाले अर्जुन एरिगासी नें आज एक शानदार एंडगेम में उज्बेकिस्तान के जवोखीर सिंदारोव को मात देते हुए विदित की तरह 1.5-0.5 के स्कोर से पांचवें दौर में स्थान बनाया ।

 

भारत के शीर्ष विश्व नंबर 9 खिलाड़ी डी गुकेश नें रूस के आन्द्रे एसीपेंकों से , प्रज्ञानन्दा नें विश्व नंबर दो यूएसए के हिकारु नाकामुरा से और निहाल सरीन नें रूस के यान नेपोमनिशी से लगातार दूसरा मुक़ाबला ड्रॉ खेला और 1-1 से बराबर रहे और अब टाईब्रेक का सामना करेंगे ।

महिला वर्ग में भारत की शीर्ष खिलाड़ी कोनेरु हम्पी को जॉर्जिया की बेला खोटेनाश्विली से कल हार का सामना करना पड़ा था पर आज उन्होने शानदार वापसी करते हुए स्कोर बराबर कर दिया तो हरिका द्रोणावल्ली नें फ्रांस की एलिने रोएबेर्स से लगातार दूसरा ड्रॉ खेला और अब इन्हे टाईब्रेक का सामना करना होगा ।