Sports

बाकू , अजरबैजान ( निकलेश जैन ) फीडे विश्व कप शतरंज में आज तीसरे दौर का दूसरा क्लासिकल मुक़ाबला खेला गया जिसके बाद पुरुष वर्ग में भारत के डी गुकेश , अर्जुन एरिगासी और आर प्रज्ञानन्दा तो महिला वर्ग में कोनेरु हम्पी जीत दर्ज करते हुए चौंथे दौर में प्रवेश कर गए है । जबकि विदित गुजराती , निहाल सरीन और हरिका द्रोणावल्ली कल टाईब्रेक का सामना  करेंगे । वहीं एसएल नारायनन , दिव्या देशमुख और मैरी एन गोम्स की टूर्नामेंट से विदाई हो गयी है ।

पुरुष वर्ग में आज गुकेश नें हमवतन एसएल नारायनन को सफ़ेद मोहोरे से स्पेनिश ओपनिंग में पराजित करते हुए , अर्जुन एरिगासी नें स्लोवेनिया के व्लादिमीर फेडोसीव को पराजित करते हुए तो कल जीतने वाले प्रज्ञानन्दा नें चेक गणराज्य के डेविड नवारा से आज ड्रॉ खेलते हुए 1.5-0.5 के स्कोर के साथ अंतिम 32 में स्थान पक्का कर लिया है । वहीं विदित गुजराती और जर्मनी के मट्ठियस के बीच स्कोर 1-1 रहने से कल टाईब्रेक खेला जाएगा ।

महिला वर्ग में भारत की शीर्ष खिलाड़ी कोनेरु हम्पी नें आज रूस की ओलगा बड़ेलका को मात देते हुए 1.5 -0.5 के अंतर से अंतिम 16 में स्थान बना लिया है जबकि हरिका ड्रोनावल्ली को जॉर्जिया की लेला जवाखिश्विली से टाईब्रेक खेलना होगा । दिव्या देशमुख रूस की अलेकसांद्रा गोरयाचकिना से तो मेरी गोम्स को बुल्गारिया की सालिमोवा नुर्ग्यल से और आर वैशाली को उक्रेन की मारिया मुजयचूक से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी है ।