Sports

कांति मनसीस्क ,रूस ( निकलेश जैन ) में फीडे शतरंज विश्व कप में भारत के लिए दूसरा दिन बेहद शानदार रहा और लगभग सभी भारतीय खिलाड़ियों नें दमखम दिखाते हुए अपने खेल के स्तर को ऊंचा उठाते हुए अच्छा प्रदर्शन किया। 

 निहाल ,हरिकृष्णा ,विदित और अधिबन दूसरे राउंड में 

PunjabKesari

भारत के लिए अच्छी खबर ये रही ही भारत के चार खिलाड़ी बिना टाईब्रेक खेले सीधे दूसरे राउंड में प्रवेश कर गए है । सबसे बड़ी खबर रही 15 वर्षीय नन्हें निहाल सरीन की जिन्होने एक बार फिर पेरु के नंबर 1 खिलाड़ी जॉर्ज कोरी को काले मोहरो से मात देकर 2-0 से पहला राउंड जीतकर दूसरे राउंड में जगह बना ली है । भारत के शीर्ष खिलाड़ी पेंटाला हरिकृष्णा नें एक बार अपने शानदार एंडगेम कौशल का परिचय देते हुए क्यूबा के नंबर 1 खिलाड़ी जूरी गोंजलेस को मात देकर पहला राउंड 2-0 से जीत लिया तो अधिबन भास्करन नें भी वेनेजूएला के शीर्ष खिलाड़ी एडुयार्डो इतुरिजगा को मात देकर 2-0 से पहला राउंड जीता । एक और अच्छी खबर कल ड्रॉ खेलने वाले विदित गुजराती नें आज अपने दूसरे मुक़ाबले में अर्जेन्टीना के एलोन पीचोट को मात देते हुए 1.5-0.5 से पहला राउंड जीतकर दूसरे राउंड में जगह बना ली है । 

देखे निहाल के मैच का विडियो विश्लेषण चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 


गांगुली ,सेथुरमन ,अरविंद ,अभिजीत और नारायणन खेलेंगे टाईब्रेक 
भारत के लिए आज अच्छी खबर उसके कई शीर्ष खिलाड़ियों की वापसी रही जिसमें कल मुक़ाबला हारने वाले सूर्या शेखर गांगुली नें रूस के ब्लादिमीर फेडोसीव को ,एसपी सेथुरमन नें इस्राइल के तामीर नाबाती को तो एसएल नारायणन नें स्पेन के एंटोन डेविड गुइहारों को मात देते हुए स्कोर 1-1 करते हुए टाईब्रेक में जगह बना ली वही अरविंद चितांबरम नें एंग्लैंड के माइकल एडम्स से तो अभिजीत गुप्ता नें उक्रेन के एंटोन कोरोबोव से  ड्रॉ खेलकर 1-1 स्कोर के साथ टाईब्रेक में प्रवेश किया ।

 
भारत के लिए पहले राउंड में बुरी खबर सिर्फ मुरली कार्तिकेयन का बाहर होना रही वह कल ड्रॉ खेलने के बाद अपने दूसरे मुक़ाबले में रूस के एर्नेस्टो इनारकेव से हारकर 05-1.5 से प्रतियोगिता से बाहर हो गए अब कल टाईब्रेक के मुक़ाबले खेले जाएँगे । 

देखे हरिकृष्णा की दोनों जीत पर खास विश्लेषण हिन्दी चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

 

 

.
.
.
.
.