Sports

मुंबई : पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण आमरे (Pravin Amre) की रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के प्रति सहानुभूति है लेकिन इसके साथ ही उन्हें खुशी है कि उनका शिष्य अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा में पहले टेस्ट मैच में टीम प्रबंधन की उम्मीदों पर खरा उतरा। भारतीय टेस्ट उप कप्तान रहाणे ने 81 और 102 रन बनाए। यह उनका पिछले दो साल में पहला शतक है। भारत ने यह मैच 318 रन से जीता और रहाणे को मैन ऑफ द मैच (Man of The match) चुना गया।

रोहित शर्मा से पहले अजिंक्य रहाणे को मौका 

टीम प्रबंधन (Team Management) मैच से पहले रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे में किसी एक को चुनने को लेकर असमंजस में था लेकिन बाद में उसने टेस्ट उप कप्तान पर भरोसा दिखाया। आमरे ने कहा- मुझे रोहित से सहानुभूति है। मेरी निजी राय है कि रोहित को विश्व कप (World Cup) में पांच शतक बनाने के बाद मौका दिया जाना चाहिए था। हम सभी जानते हैं कि वह क्षमतावान खिलाड़ी है। लेकिन टीम प्रबंधन ने अंजिक्य पर भरोसा दिखाया और वह उस पर खरा उतरा जो कि अजिंक्य के लिहाज से महत्वपूर्ण है।

अजिंक्य रहाणे के कोच का बयान 

अजिंक्य रहाणे के निजी कोच ने कहा- यह उसकी कड़ी मेहनत का परिणाम है क्योंकि पिछले दो साल उसके लिये आसान नहीं रहे। उसे जिस तरह से खुद को संभाला उसका श्रेय मैं उसी को दूंगा। वह कभी निराश नहीं हुआ और कड़ी मेहनत करता रहा।