Sports

पणजीः आक्रामक रणनीति के साथ खेल रही एफसी गोवा टीम ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अपना अजेय क्रम बरकरार रखते हुए जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मुंबई सिटी एफसी को 5-0 से हरा दिया। यह इस सीजन में गोवा की लगातार दूसरी और घर में पहली जीत है।  
गोवा ने घर में सीजन के पहले मैच में मुंबई को 5-0 से हराया, FC Goa vs Mumbai City FC

दूसरी ओर, अपने घर में एफसी पुणे सिटी को 2-0 से हराकर नए सीजन में जीत का खाता खोलने वाली मुंबई सिटी एफसी को सीजन की दूसरी हार झेलनी पड़ी। इस जीत से गोवा 10 टीमों की तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है जबकि अपने चौथे मैच के बाद मुंबई सिटी एफसी सातवें स्थान पर खिसक गई है।  गोवा ने अंतिम मुकाबले में मौजूदा चैंपियन चेन्नइयन एफसी को 3-1 से हराया था। अब तक तीन मैच खेल चुकी गोवा ने सीजन की शुरुआत नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के साथ 2-2 से ड्रॉ के साथ की थी।  
गोवा ने घर में सीजन के पहले मैच में मुंबई को 5-0 से हराया, FC Goa vs Mumbai City FC

मुंबई के खिलाफ गोवा की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। चौथे ही मिनट में उसने तेज हमला बोला लेकिन सफल नहीं हो सका। हमला यहीं नहीं रुका। पांचवें मिनट में गोवा ने फिर हमला किया। इस बार फेरान कोरोमिनास गेंद लेकर बॉक्स में पहुंचे और गोल करने के काफी करीब थे, लेकिन शौवीक चक्रवर्ती ने उन्हें गिरा दिया।  कोरो सही समय पर सही जगह थे और निश्चित तौर पर गोल कर सकते थे। इसे देखते हुए रेफरी ने शौवीक के इस फाउल को गंभीरता से लिया और उन्हें पीला कार्ड दिखाने के साथ-साथ मुंबई के खिलाफ पेनाल्टी के लिए विशिल बजा दी। कोरो ने बिना कोई गलती किए सातवें मिनट में इस सीजन का अपना चौथा गोल करते हुए गोवा को 1-0 की बढ़त दिला दी।  मुंबई ने इसके बाद हमले तेज किए। 15वें मिनट में उसे एक अच्छा मौका मिला। 
गोवा ने घर में सीजन के पहले मैच में मुंबई को 5-0 से हराया, FC Goa vs Mumbai City FC

अर्नाल्ड इसोको ने पोस्ट के करीब पहुंचे लूसियान गोइयान को एक लूपी बॉल दी। गेंद उनकी पहुंच से बाहर थी लेकिन फिर भी उन्होंने उस पर नियंत्रण करते हुए हेडर लिया जो बाहर चला गया।  16वें मिनट में बौमोस ड्रिबल करते हुए मुबई के बॉक्स में पहुंचे लेकिन मिलन सिंह ने स्लाइड करते हुए उन्हें टैकल करने की कोशिश की। बौमोस गिर गए। लगा कि रेफरी फिर पेनाल्टी दे देगा लेकिन इस बार मुबई बच गई। इसके बाद दोनों टीमों ने कुछ मौके बनाए, हालांकि सफलता किसी को नहीं मिली।