Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए आईसीसी विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को 4 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। ये भारतीय महिला टीम की लगातार तीसरी जीत है। इस जीत के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेट वीरेंद्र सहवाग महिला टीम से काफी खुश हैं और अपनी खुशी व्यक्त करते हुए सहवाग ने कहा कि लड़कियों की परफॉर्मेंस देखने में आनंद आ रहा है। 

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने पर सहवाग ने ट्वीट करते हुए भारतीय महिला टीम को बधाई दी। सहवाग ने लिखा, वाह भाई वाह! लड़कियों द्वारा अपनी गेम पर पकड़ रखते हुए अच्छा प्रयास किया गया और न्यूजीलैंड को हरा दिया और टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। उन्होंने आक्रामक बल्लेबाज शेफाली वर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि वह शेफाली राकस्टार है। आनंद आ रहा है लड़कियों की परफॉर्मेंस देखने में। 

गौर हो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 133 रन बनाए। इस दौरान शेफाली टाॅप स्कोरर रही और उन्होंने 34 गेंदों पर 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 46 रन बनाए। वहीं विकेटकीपर तानिया भाटिया ने 25 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 23 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई खिलाड़ी नहीं चल सकी। उधर, लक्ष्य प्राप्ति के लिए उतरी न्यूजीलैंड टीम ये लक्ष्य भेदने में नाकाम रही और 6 विकेट गंवाकर 129 रन ही बना पाई। 

PunjabKesari

.
.
.
.
.