Sports

माउंट मोनगानुई : इंग्लैंड ने बेन डकेट (84 रन) और हैरी ब्रुक (89 रन) के अर्धशतकों से न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरूवार को दिन रात्रि क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी नौ विकेट पर 325 रन पर घोषित की। आसमान में काले बादल छाये हुए थे लेकिन बारिश नहीं हुई जिससे इंग्लैंड ने 58.2 ओवर में पारी घोषित की जिसमें डकेट ने 68 गेंद में 14 चौकों से 84 रन और ब्रुक ने 80 गेंद में 15 चौके और एक छक्के से 89 रन बनाए। 

दिन का 85 मिनट का खेल बाकी था और इंग्लैंड के गेंदबाजों ने स्टंप तक न्यूजीलैंड के पहली पारी में 37 रन पर तीन विकेट झटक लिए थे। न्यूजीलैंड के टॉम लाथम (01), केन विलियमसन (06) और हेनरी निकोल्स (04) पवेलियन जा चुके हैं। डेवोन कॉनवे 19 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने सात ओवर में 10 रन देकर दो विकेट झटके। कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रैंडन मैकुलम के मार्गदर्शन में इंग्लैंड ने नये तरीके से खेलते हुए अपने पिछले 10 में से नौ टेस्ट जीते हैं। 

टीम टॉस गंवाकर बल्लेबाजी करने उतरी। डकेट ने इस दौरान आठ टेस्ट में अपना पांचवां अर्धशतक जमाया जिसके लिए उन्होंने 36 गेंद ली। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए ओली पोप के साथ 99 रन की साझेदारी निभाई। डकेट के आउट होने के बाद स्कोर दो विकेट पर 134 रन था। न्यूजीलैंड के दो तेज गेंदबाजों ब्लेयर टिकनर और स्कॉट कुजेलेजिन ने पदार्पण किया। डकेट के जाने के बाद ब्रुक ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का डटकर सामना किया और 43 गेंद में 10 चौके से अर्धशतक पूरा किया। 

नील वैगनर ने उन्हें बोल्ड किया। फिर इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाज तेजी से रन जुटाने की कोशिश में आउट हो रहे थे। फिर इंग्लैंड ने पारी घोषित करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड के लिए वैगनर ने 16.2 ओवर में 82 रन देकर चार विकेट झटके। इंग्लैंड के गेदबाजों ने न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम को टिकने नहीं दिया। ओली रॉबिन्सन ने लाथम को आउट किया जबकि एंडरसन ने दो बल्लेबाजों के विकेट झटके।