Sports

एजबेस्टन : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एजबेस्टन में शुक्रवार से शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए अंतिम एकादश घोषित कर दी है। नॉटिंघम में मेहमान टीम को 241 रन से हराने के बाद इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। उन्होंने श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट में पारी और 114 रनों से जीत दर्ज की, जो लॉर्ड्स में अनुभवी जेम्स एंडरसन का विदाई मैच भी था।


बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम ने घरेलू समर की जोरदार शुरुआत करने के लिए क्लीन स्वीप पर नजर रखते हुए दूसरे टेस्ट से अपने विजयी संयोजन का समर्थन किया है। सीरीज खत्म होने के बाद इंग्लैंड अगस्त में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की मेजबानी करेगा। इंग्लैंड में 3 तेज गेंदबाज गस एटकिंसन, मार्क वुड और क्रिस वोक्स के साथ एक विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में शोएब बशीर और जो रूट होंगे। ऑलराउंडर स्टोक्स भी उस टीम के लिए गेंदबाजी विकल्प बने हुए हैं जो बर्मिंघम में 3-0 से सफाया करने की कोशिश करेगी।


पहला टेस्ट : इंग्लैंड पारी और 114 रन से जीता
विंडीज पहले खेलते हुए 121 रन ही बना पाई। इंग्लैंड के लिए डैब्यू कर रहे गस एटकिंसन ने 45 रन देकर 7 विकेट लीं। विंडीज की ओर से मिकाइल लुइस ने सर्वाधिक 27 रन बनाए। इंगलैंडने पहले खेलते हुए अपने पांच बल्लेबाजों के अर्धशतक की मदद से 371 रन बनाए। जैक
क्राउली ने सर्वाधिक 76 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी विंडीज टीम 136 रन पर आऊट हो गई और इंग्लैंड पारी और 114 रन से जीत लिया। इंग्लैंड के लिए यह जेम्स एंडरसन का यह आखिरी टेस्ट था। उन्होंने मैच में कुल 4 विकेट लीं और 704 विकेटों के साथ अपना करियर समाप्त किया। 

 

दूसरा टेस्ट : इंग्लैंड 241 रन से जीती
इंगलैंड ने पहले खेलते हुए 88 ओवर में ही 416 रन बनाए। ओली पोप ने करियर का छठा शतक जड़ा। स्टोक्स ने भी 69 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी विंडीज ने जोरदार टक्कर दी। केवम होज ने मध्यक्रम में 120 रन बनाए। इसी के साथ एलिक अथानाज़े ने 88 तो जोशुआ डीसिल्वा ने 82 रन बनाकर स्कोर 457 तक पहुंचाया। इंग्लैंड दूसरी पारी में जो रूट 122 और हैरी ब्रूक 109 की बदौलत 425 रन बनाने में सफल रहा। दूसरी पारी में विंडीज टीम 143 रन पर ढेर हो गई। शोएब बशीर ने पांच विकेट लिए। इंग्लैंड 241 रन से जीती।


तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन
जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मार्क वुड, शोएब बशीर।