Sports

खेल डैस्क : अहमदाबाद के मैदान पर क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) की शुरूआत इंगलैंड बनाम न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच मैच से हो गई। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर इंगलैंड को पहले बल्लेबाजी दी। इंगलैंड ने बेयरस्टो की बदौलत अच्छी शुरूआत की। इस बीच इंगलैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने एक आकर्षक शॉट के साथ दर्शकों का दिल जीतने में सफल रहे। अपने रिवर्स स्कूप के लिए जाने जाते रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर रिवर्स स्कूप लगाया। देखें वीडियो-

 

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 1000 रन किए पूरे
रूट न्यूजीलैंड के खिलाफ 1000 रन भी पूरे कर चुके हैं। अहमदाबाद के मैदान पर 77 रन बनाने के साथ ही उन्होंने यह रिकॉर्ड बना दिया। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 मुकाबलों में अब 1048 रन बना चुके हैं जिसमें तीन शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं। 

 

 

मुकाबले की बात करें तो इंगलैंड को बेयरस्टो और दाविद मलान ने सधी हुई शुरूआत दी थी। मलान ने जहां 24 गेंदों पर 14 रन बनाए तो बेयरस्टो 35 गेंदों पर 33 रन बनाने में सफल रहे। जो रूट ने 86 गेंदों पर 77 रन का योगदान दिया। हैरी ब्रूक 25 तो मोईन अली 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इंगलैंड के कप्तान जोस बटलर ने रूट के साथ मिलकर पारी को संवारा था। ऐसा लग रहा था कि टीम 350 के पास जाएगी लेकिन कीवी गेंदबाज मिचेल सेंटनर ने गेयर बदलते हुए किफायती गेंदबाजी की और 2 विकेट निकाले। बटलर ने 43, लिविंगस्टोन ने 20 तो सैम ने 14 रन, वोक्स ने 11, आदिल राशिद ने 15 तो मार्क वुड ने 13 रन बनाकर स्कोर 282 तक पहुंचा दिया।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
इंग्लैंड :
जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड।
न्यूजीलैंड : डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, जेम्स नीशम, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट।